राजे सरकार की खामियों के कारण सामने आ रही महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाएं: गहलोत

राजे सरकार की खामियों के कारण सामने आ रही महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाएं: गहलोत

Santosh Kumar Trivedi | Publish: May, 11 2019 10:05:35 AM (IST) | Updated: May, 11 2019 10:27:58 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अलवर के थानागाजी की गैंगरेप की घटना को गंभीर बताते हुए कहा है कि दुर्भाग्य से राजस्थान में ऐसी घटनाएं लंबे समय से चली आ रही हैं।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अलवर के थानागाजी की गैंगरेप की घटना को गंभीर बताते हुए कहा है कि दुर्भाग्य से राजस्थान में ऐसी घटनाएं लंबे समय से चली आ रही हैं। कभी बीकानेर, कभी सीकर तो कभी अलवर में। महिलाओं के साथ अत्याचार की घटनाएं बढ़ना दुर्भाग्यपूर्ण है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जिस रूप में घटनाएं आ रही हैं और 3-4 जिलों में ज्यादा घटनाएं हो रही हैं।

 

यह पिछली वसुंधरा राजे सरकार की खामियों के कारण सामने आ रही हैं, क्योंकि पूर्व गृहमंत्री एफआईआर दर्ज होने की संख्या में कमी होने के आधार पर तारीफ करते रहे और इससे परेशानी और बढ़ गई। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि उन्होंने सरकार बनते ही डीजीपी को संख्या की चिंता नहीं करने और थाने में पहुंचने वाले प्रत्येक व्यक्ति की एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे, जबकि पहले अपराध की संख्या कम दिखाने के लिए एफआईआर ही दर्ज नहीं की जा रही थीं।

 

सीएम ने बताया कि थानागाजी के केस को केस ऑफिसर स्कीम में ट्रांसफर करेंगे और निष्पक्ष जांच होगी तथा किसी भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा और दोषियों को सजा दिलाने के लिए मॉनिटरिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य में एससी एसटी सेल के नोडल ऑफिस के समान ही महिला अत्याचार के मामलों की मॉनिटरिंग के लिए सीओ स्तर का अधिकारी लगाया जाएगा। इसके लिए हर जिले में अलग से एक पद सृजित किया जाएगा। थाने में एफआईआर दर्ज नहीं होने पर एसपी ऑफिस में एफआईआर दर्ज होगी और संबंधित थानेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि थानागाजी की घटना बहुत दुखद और राष्ट्रीय एससी आयोग के अध्यक्ष भी वहां आ रहे हैं और एआईसीसी एससी विभाग के अध्यक्ष नितिन राऊत को भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार से मिलने भेजा है। इस केस को सरकार प्राथमिकता पर ले रही है और कमिश्नर जांच के आदेश दे दिए हैं और जांच में पता चल जाएगा कि कहां-कहां व किस्त स्तर पर चूक हुई है और दोषी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned