ओलम्पिक स्थगित होने का पूरा फायदा उठाना चाहती हैं पूजा

2019 में लगी चोटों के कारण पूजा ढांडा टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई थीं लेकिन टोक्यो ओलंपिक के एक साल के लिए स्थगित होने से विश्व चैम्पियनशिप-2018 की कांस्य पदक विजेता को ओलंपिक खेलने की उम्मीदों को बल मिला है।

By: Lalit Prasad Sharma

Published: 23 Apr 2020, 10:13 PM IST

नई दिल्ली. 2019 में लगी चोटों के कारण पूजा ढांडा टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई थीं और 57 किलोग्राम भारवर्ग की ट्रायल्स में अंशु मलिक से हार गई थीं। लेकिन टोक्यो ओलंपिक के एक साल के लिए स्थगित होने से विश्व चैम्पियनशिप-2018 की कांस्य पदक विजेता को ओलंपिक खेलने की उम्मीदों को बल मिला है। कोरोनावायरस के कारण ओलंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। जब पूजा से ओलंपिक स्थगित होने पर उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं। मैं क्वालीफिकेशन में बुरी रह से फेल हो गई थी और मैं जानती थी कि चोटों के कारण मेरा प्रदर्शन नीचे गया है। इसलिए मेरे लिए तो यह खुशी और सुकून की बात है कि ओलम्पिक एक साल के लिए स्थगित हो गए हैं।"


घर रहकर ट्रेनिंग पर है ध्यान
उन्होंने कहा, "मैंने सीधे इस बात पर ध्यान दिया कि मैं घर में रहकर और बंद खत्म होने के बाद मैं किस चीज पर काम कर सकती हूं। मैंने अपनी टीम से बात की और वह सभी खुश थे और वो खुद भी अपने लिए रणनीतियां बना रहे हैं कि हमें कैसे ओलम्पिक की तैयारी करनी है।" पूजा ने कहा कि उन्हें पहले ओलम्पिक खेलों के स्थगित होने की खबर पर विश्वास नहीं हुआ था। उन्होंने कहा, "जब इस बात का ऐलान हुआ तो मैं कुछ देर तो विश्वास नहीं कर पाई। ओलम्पिक को एक साल के लिए स्थगित कर देना यह बड़ा फैसला था। यह बड़ी हैरानी की बात थी और अच्छा भी है क्योंकि अब मेरे पास अपने प्रदर्शन को सुधारने और वहां जाने का मौका है।"सभी की तरह पूजा भी इस समय अपने घर हरियाणा के हिसार में ही बंद हैं। उनके पास कुछ जिम उपकरण हैं जिनसे वो ट्रेनिंग करती हैं। उन्होंने कहा, "बंद के कारण जो पाबंदियाएं हैं वो मेरे लिए अभी तक तो अच्छी जा रही हैं। मुझे लंबे समय बाद अपने परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिला है। मुझे नहीं पता कि भविष्य में मुझे यह मौका दोबारा कब मिलेगा।"

Lalit Prasad Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned