scriptबिना कोविड टेस्ट ऑफिस में नो एंट्री का विरोध | Opposition to no entry in test office without Covid | Patrika News

बिना कोविड टेस्ट ऑफिस में नो एंट्री का विरोध

locationजयपुरPublished: Dec 02, 2020 08:19:41 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

कार्मिकों ने कहा, मनमाना आदेश निकाल रहे मीणानेगेटिव के बाद हुए पॉजिटिव तो क्या होगा ?सरकार ने नहीं दिए एेसे कोई आदेश

gvfdgvdfnb.jpg
पशुपालन, सहकारिता और कृषि तीन बड़े सरकारी विभागों के प्रमुख शासन सचिव की ओर से दिए गए आदेश, बिना कोविड टेस्ट ऑफिस में नो एंट्री, को लेकर सवाल उठने खड़े हो गए हैं। प्रमुख शासन सचिव कुंजी लाल मीणा ने हाल ही में एक ऑडियो जारी किया था, जिसमें उन्होंने अपने तीन विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि सभी कार्मिकों को सात दिन में कोविड टेस्ट करवाए जाने के लिए पाबंद करें। उनकी ओर से जारी किए ऑडियो आदेशों के बाद विभागीय अधिकारियों ने लिखित में अपने कार्मिकों के लिए इस संबंध में आदेश जारी कर दिए लेकिन कार्मिक इन आदेशों का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि मीणा इस प्रकार मनमाना आदेश नहीं निकाल सकते।
गौरतलब है कि मीणा का ऑडियो कार्मिकों में वायरल होते ही जिला और संभाग स्तर पर अधिकारियों ने इस संबंध में अपने कार्मिकों को लिखित आदेश जारी कर दिए। अधिकारियों ने संबंधित विभाग के मुख्यालय से भी आदेश जारी होने का इंतजार नहीं किया।
क्या कुछ कहा ऑडियो में प्रमुख शासन सचिव में
प्रमुख शासन सचिव ने अपने ऑडियो में कहा, जिले के सभी जिला, संभाग और मुख्यालय के पशु पालन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए जाते हैं कि इस वीक में सभी कर्मचारी नजदीकी सीएससी, पीएसची में जाकर कोविड का टेस्ट करवाएं। बिना टेस्ट करवाए सात दिन बाद कोई कर्मचारी ऑफिस जॉइन नहीं करेगा। अधिकारी लिखित में यह निर्देश दें कि प्रमुख शासन सचिव के यह निर्देश हैं। यह बेहद सीरियस बीमारी है। कृषि विभाग में मेरे पीए की डेथ हो गई, सहकारिता विभाग में पांच लोगों की डेथ हो गई, सब अगले सात दिन बिना जांच रिपोर्ट किसी को ऑफिस अटैंड नहीं करने दें, इसलिए सभी को निर्देश दें कि सात दिन में सभी टेस्ट करवा लें। दो दिन में रिपोर्ट में आ जाती है, सरकार निशुल्क जांच कर रही है। सभी इसकी पालना करें और फिर मुझे इसकी रिपोर्ट भेजें।

इसलिए उठ रहे विरोध में स्वर
मीणा के इन आदेशों के विरोध में कार्मिकों का कहना है कि सरकार की तरफ से एेसी कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है कि प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारियों को कोविड टेस्ट करवाना है तो मीणा अपने स्तर पर एेसा आदेश कैसे जारी कर सकते हैं। और तो और टेस्ट करवाने के बाद जिस कर्मचारी की रिपोर्ट नेगेटिव आती है तो उसे कार्यालय में प्रवेश तो मिल जाएगा लेकिन इस बात की क्या गारंटी है कि वह भविष्य कोविड पॉजिटिव नहीं होगा। यदि मीणा इस प्रकार का कोई आश्वासन देते हैं तो हम सभी टेस्ट करवाने के लिए तैयार हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो