निवेश की संभावनाएं टटोलेंगे विेदेशों में, आज से राजदूत जुटेंगे जयपुर में

निवेश की संभावनाएं टटोलेंगे विेदेशों में, आज से राजदूत जुटेंगे जयपुर में

Neeru Yadav | Updated: 25 Jun 2018, 07:39:59 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

निवेश की संभावनाएं टटोलेंगे विेदेशों में, आज से राजदूत जुटेंगे जयपुर में

राजस्थान का विदेशों से निवेश टाईअप, औद्योगिक गतिविधियों में समन्वय और निर्यात बढ़ावा सहित औद्योगिक गतिविधियों के विस्तार व सांस्कृतिक समन्वय के लिए 9 देशों में भारत के राजदूत 26 जून से 28 जून तक जयपुर में जुटेंगे।
आयुक्त उद्योग व बीआईपी कृृष्ण कुणाल ने बताया कि विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को राजदूतों व हाई कमिशनर्स के साथ लगाते हुए संबंधित देश की औद्योगिक गतिविधियों, समन्वय और राज्य के औद्योगिक सिनेरियों का अध्ययन कर समन्वय बनाने के निर्देश दिए गए हैं।
कुणाल ने सोमवार को उद्योग भवन में लाइजन अधिकारियों की बैठक में आवश्यक निर्देश देने के बाद बताया कि जयपुर आ रहे राजदूतों में स्वीडन में मोनिका कपिल मोहता के साथ बीआईपी की महाप्रबंधक निधि सेन, टर्की में राहुल कुलश्रेष्ठ के साथ उपनिदेशक उद्योग डॉ. रविश कुमार, आयरलैण्ड में विजय ठाकुर सिंह के साथ संयुक्त निदेशक उद्योग संजीव सक्सैना, सर्विया में नरिन्दर चौहान के साथ मैनेजर बीआईपी अमित बोहरा, अल्जेरिया में सतबीर सिंह के साथ डीजीएम रीको कुलवीर सिंह, माल्टा में हाईकमिश्नर राजेश वैष्णव के साथ मैनेजर बीआईपी उमेश कुमार, अजरबेजान में संजय राना के साथ महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र मधुसूदन शर्मा, नाइजर में राजेश अग्रवाल केेे साथ उपनिदेशक उद्योग एसएल पालीवाल और इराक में डॉ. प्रदीप राजपुरोहित के साथ सहायक निदेशक उद्योग डीएन माथुर को लगाया गया हैं।

आयुक्त कुणाल ने बताया कि 27 जून को राजदूतों के दल के साथ मुख्य सचिव डीबी गुप्ता की मध्यान्ह 12 बजे बैठक होगी इसमें राज्य के वरिष्ठ अधिकारी रहेंगे। उन्होने बताया कि कार्यक्रम के अनुसार 29 जून को दल को महेन्द्रा सेज, इंटिग्रेटेड टेक्स क्राफ्ट पार्क, जेसीबी, इंफोसिस व हैण्डीक्राफ्ट एक्सपोर्ट यूनिट का विजिट करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 26 जून को आमेर किले का विजिट, साउण्ड व लाईट शो के साथ ही डिनर रखा गया हैं वहीं 27 को सीआईआई द्वारा डिनर और 28 जून को मुख्यमंत्री के साथ बैठक व डिनर का कार्यक्रम है।
कुणाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विदेशों में भारत के राजदूतों को राज्यों से समन्वय बनाते हुए वहां की निवेश संभावनाओं, औद्योगिक गतिविधियों और निर्यात संभावनाओं और सांस्कृतिक समन्वय को देखने, समझने और विस्तारित करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने बताया कि 9 देषों में भारत के राजदूतों का दल इसीलिए प्रदेष के दौरे पर आ रहा है।
बैठक में बीआईपी के नागेश शर्मा, वित्तीय सलाहकार जिज्ञासा गोड़, मदन यादव सहित प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned