शादी संबंधी आयोजन व धर्म स्थलों को जुलाई से खोलने की छूट सम्भव

प्रदेश में शादी संबंधी आयोजन एवं सभी तरह के धर्म स्थलों को जुलाई से सशर्त छूट देने की तैयारी कर ली है।

By: kamlesh

Published: 20 Jun 2021, 04:13 PM IST

जयपुर। प्रदेश में शादी संबंधी आयोजन एवं सभी तरह के धर्म स्थलों को जुलाई से सशर्त छूट देने की तैयारी कर ली है। राज्य सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान करीब डेढ़ महीने पहले से शादी संबंधी आयोजनों व धार्मिक स्थलों को खोलने पर 30 जून तक प्रतिबंध लगाया हुआ है।

हालांकि सूत्रों ने बताया कि इस वीकेंड कर्फ्यू के बाद सरकार और छूट देने के लिए अनलॉक की एक और छोटी गाइडलाइन जारी कर सकती है, जिसमें बाजार का समय बढ़ाया और रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय घटाया जा सकता है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना समीक्षा एवं वैक्सीनेशन को लेकर रविवार को ओपन वीसी बुलाई है। इसमें सभी राजनीतिक दल, धर्म गुरुओं सहित मंत्री-विधायक व सांसद शामिल होंगे।

सूत्रों के अनुसार अनलॉक की एक और गाइडलाइन जारी करने के लिए सशर्त छूटों पर गृह विभाग काम कर रहा है। माना जा रहा है कि सिनेमाघर, मल्टीप्लैक्स, कोचिंग सेंटरों में अभ्यर्थियों को बुलाने जैसी सशर्त छूट के प्रवधान तैयार किए जा रहे हैं।

गृह विभाग की ओर से नई गाइडलाइन का ड्राफ्ट बनाकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा जाएगा और अंतिम फैसला मुख्यमंत्री ही करेंगे। गौरतलब है कि अनलॉक की पहली गाइडलाइन में सरकार ने कहा था कि कोरोना के एक्टिव केस 10 हजार से नीचे जाने पर वीकेंड कर्फ्यू हटाने को लेकर भी विचार किया जा सकता है। हालांकि वर्तमान में ये आंकड़ा काफी कम हो चुका है।

coronavirus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned