scriptPost-mortem of dead bodies can be done again | रामपुरहाट नरसंहार: शवों का फिर से कराया जा सकता है पोस्टमार्टम | Patrika News

रामपुरहाट नरसंहार: शवों का फिर से कराया जा सकता है पोस्टमार्टम

रामपुरहाट नरसंहार कांड Rampurhat massacre की जांच में लगी सीबीआइ मारे गए नौ लोगों के शवों का फिर से पोस्टमार्टम करा सकती है। जांच एजेंसी का मानना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई तथ्यों की अनदेखी की गई है।

जयपुर

Published: April 02, 2022 06:29:08 pm

कोलकाता. रामपुरहाट नरसंहार कांड Rampurhat massacre की जांच में लगी सीबीआइ मारे गए नौ लोगों के शवों का फिर से पोस्टमार्टम करा सकती है। जांच एजेंसी का मानना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कई तथ्यों की अनदेखी की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक मौत का कारण जलाया जाना है जबकि गवाह दावा कर रहे हैं कि जलाने से पहले उनपर हमला किया गया था। सीबीआइ की टीम को भी वारदातस्थल पर खून के धब्बे मिले हैं। जांच एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक इन सब तथ्यों को ध्यान में रखकर दुबारा पोस्टमार्टम किए जाने की अदालत से मांग की जा सकती है। जिससे यह स्पष्ट हो हत्या कैसे की गई।
रामपुरहाट नरसंहार: शवों का फिर से कराया जा सकता है पोस्टमार्टम
रामपुराहाट में जलाए गए घर।
शिनाख्त पर भी सवाल

शवों के पोस्टमार्टम के बाद उनकी शिनाख्त की प्रक्रिया पर भी सवाल उठे हैं। बताया जाता है कि एक व्यक्ति ने ही सभी शवों की शिनाख्त की है। ऐसे में जांच एजेंसी डीएनए परीक्षण के जरिए मृतकों की शिनाख्त पुख्ता करना चाहती है।
दमकल के ओसी, रामपुरहाट पुलिस अधिकारियों से फिर पूछताछ

इधर शुक्रवार को सीबीआइ ने रामपुरहाट दमकल के ओसी व रामपुरहाट थाने में पदस्थ कई पुलिस अधिकारियों से पूछताछ की। जनसंहार में गिरफ्तार तृणमूल नेता अनारुल हुसैल समेत 10 आरोपियों से भी पूछताछ की गई।
भादू ने दो बार पत्र लिख मांगी थी सुरक्षा

तृणमूल कांग्रेस के उपप्रधान भादू शेख ने दो-दो बार पत्र लिखकर पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी। पत्र में भादू ने न्यूटन शेख नामक व्यक्ति का नाम लिखकर उसपर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था। वहीं पुलिस ने भादू की हत्या के आरोपियों से पूछताछ के बाद हत्या में इस्तेमाल किए गए असलहे जब्त किए हैं।
अब तृणमूल कांग्रेस खोजेगी रामपुरहाट नरसंहार की हकीकत

भाजपा के रामपुरहाट जनसंहार फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट के बाद अब तृणमूल कांग्रेस ने भी नरसंहार की हकीकत जानने के लिए फैक्ट फाइंडिंग टीम गठित करने का निर्णय लिया है। पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने यह जानकारी दी। घोष ने शुक्रवार को कहा कि हत्याकांड से जुरी सारी जानकारी इकट्ठी की जा रही है। पार्टी के एक शीर्ष नेता को तथ्य खोज अभियान की जिम्मेदारी दी गई है। टीम का प्रभारी कौन है यह पूछने पर घोष ने कहा कि समय आने पर उसका पता चल जाएगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कई बार जनसंहार को साजिश बता चुकी हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अब तक 11 देशों में मंकीपॉक्स : 21 मई को WHO की इमरजेंसी मीटिंग, भारत में अलर्ट, अफ्रीकी वैज्ञानिक हैरानभीषण सडक़ हादसा: पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, गैसकटर से काटकर निकाले गए शवWeather Update: दिल्ली सहित इन राज्यों में बदला मौसम ​का मिजाज, आंधी-बारिश की संभावनाMP में ओबीसी आरक्षण: जिला पंचायत 30, जनपद 20 और सरपंचों को 26 फीसदी आरक्षणपटियाला जेल में बंद Navjot Singh Sidhu ने पहली रात नहीं खाया जेल का खाना, नहीं मिला कोई VIP ट्रीटमेंटRajiv Gandhi Death Anniversary: भावुक हुए राहुल गांधी, पिता को याद कर कही दिल की बातभारतीय की शान Veer Mahaan का एक फिर खौला खून, कहा- पूरे WWE लॉकर रूम का बुरा हाल करूंगाInflation Around the World: महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.