script

Jaipur Discom बिजली संकट से बचने की जुगत…

locationजयपुरPublished: Oct 04, 2021 09:16:22 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

प्रदेश में फिर से बिजली संकट (Power Crisis) रोकने के लिए अब बिजली की मांग, उपलब्धता और आपूर्ति की बारीकी से मॉनिटरिंग की जाएगी। बिजली की उपलब्धता और लागत पर भी फोकस रहेगा। उर्जा विभाग (Energy Department) के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने सोमवार को विद्युत भवन में डिस्कॉम (Jaipur Discom), विद्युत प्रसारण और उत्पादन निगम के अधिकारियों की बैठक लेकर इस संबंध में अलर्ट रहने के लिए कहा है।

Jaipur Discom बिजली संकट से बचने की जुगत...

Jaipur Discom बिजली संकट से बचने की जुगत…

Jaipur Discom बिजली संकट से बचने की जुगत…

– अब बिजली की मांग, उपलब्धता और आपूर्ति की होगी मॉनिटरिंग
— उर्जा विभाग के एसीएस ने दिए अधिकारियों को निर्देश

जयपुर। प्रदेश में फिर से बिजली संकट (Power Crisis) रोकने के लिए अब बिजली की मांग, उपलब्धता और आपूर्ति की बारीकी से मॉनिटरिंग की जाएगी। बिजली की उपलब्धता और लागत पर भी फोकस रहेगा। उर्जा विभाग (Energy Department) के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने सोमवार को विद्युत भवन में डिस्कॉम (Jaipur Discom), विद्युत प्रसारण और उत्पादन निगम के अधिकारियों की बैठक लेकर इस संबंध में अलर्ट रहने के लिए कहा है।
बैठक में अग्रवाल ने कहा है कि हाल ही बिजली आपूर्ति में आई बाधा जैसी स्थितियों की पुनरावृति को रोकना होगा। साथ ही फसल के समय किसानों और औद्योगिक उत्पादन बढ़ानें के लिए प्रतिष्ठानों के लिए विद्युत की उपलब्धता बनाए रखना होगा, जिससे प्रदेश में विकास की रफ्तार बढ़ सके। आरयूपीएनएल के सीएमडी भास्कर ए. सावंत ने बताया कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए जयपुर डिस्कॉम ने बिजली मित्र एप और वेब पोर्टल शुरू किया है। बैठक में संयुक्त सचिव उर्जा आलोक रंजन, जयपुर डिस्कॉम के एमडी नवीन अरोड़ा, राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम के एमडी आर.के शर्मा सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।

ट्रेंडिंग वीडियो