scriptकृषि के लिए बिजली आपूर्ति बाधित हुई तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई | POWER DISTRIBUTION CORPORATION AGRICULTURE POWER SUPPLY | Patrika News

कृषि के लिए बिजली आपूर्ति बाधित हुई तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

locationजयपुरPublished: Dec 23, 2020 10:46:58 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

प्रदेश के किसानों को निर्धारित ब्लाॅक में बिजली आपूर्ती नहीं की तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी। प्रमुख सचिव और ऊर्जा व विद्युत वितरण निगमों (Power distribution corporations) के अध्यक्ष दिनेश कुमार नेे बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेन्स के माध्यम से रबी सीजन में प्रदेश के किसानों को फसल की सिंचाई (Agriculture) के लिए बिजली आपूर्ति की डिस्काॅमवार (Jaipur Discom) समीक्षा की। उन्होंने कहा कि निर्धारित ब्लॅाक आपूर्ती का किसी भी स्तर पर उल्लंघन नहीं हो।

कृषि के लिए बिजली आपूर्ति बाधित हुई तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

कृषि के लिए बिजली आपूर्ति बाधित हुई तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

कृषि के लिए बिजली आपूर्ति बाधित हुई तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

— प्रमुख सचिव की विद्युत निगमों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेन्स

जयपुर। प्रदेश के किसानों को निर्धारित ब्लाॅक में बिजली आपूर्ती नहीं की तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी। प्रमुख सचिव और ऊर्जा व विद्युत वितरण निगमों (Power distribution corporations) के अध्यक्ष दिनेश कुमार नेे बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेन्स के माध्यम से रबी सीजन में प्रदेश के किसानों को फसल की सिंचाई के लिए बिजली आपूर्ति की डिस्काॅमवार (Jaipur Discom) समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्धारित ब्लॅाक आपूर्ती का किसी भी स्तर पर उल्लंघन नहीं हो। ब्लाॅक आपूर्ती का उल्लंघन करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
प्रमुख सचिव ने कहा कि जिन 15 जिलों में दिन के 2 ब्लाॅक में बिजली आपूर्ती की जा रही है, वहां दिन के ब्लाॅक में बिजली आपूर्ती की जाए और अन्य जिलों में दिन व रात्रि के निर्धारित ब्लाॅक बदलते क्रम में बिजली आपूर्ती किया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि डिस्काॅस्म व प्रसारण निगम के अधिकारी जहां कहीं भी प्रसारण व वितरण तंत्र को अपग्रेड करने की जरुरत हो प्रति तिमाही मीटिंग करके इसकी समीक्षा करे और आपसी समन्वय से कार्य को समय पर पूरा करवाए। प्रमुख सचिव नेे कृृषि कनेक्शन के जमा हुए मांगपत्रों के कनेक्शन जारी करने सहित उपभोक्ता की शिकायतों के निस्तारण की प्रक्रिया आदि की समीक्षा की। उन्होंने कृृषि कनेक्शन के जितने भी डिमांड नोटिस जमा हो गए, उनकी प्राथमिकता सूची डिस्काम्स की वेबसाइट पर अपलोड करने के भी निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो