प्रज्ञा ने गोडसे को देशभक्त बताकर सभी मर्यादाएं लांघी

vinod saini

Publish: May, 18 2019 12:21:51 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

 

भाजपा में अपनों को कटघरे में खड़े करने की हिम्मत नहीं : पायलट


जयपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि राष्ट्रीय पार्टी होने के बावजूद भाजपा में अपने लोगों को गलत बात बोलने पर कटघरे में खड़ा करने की हिम्मत नहीं है।

पायलट शुक्रवार को पीसीसी में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे को देशभक्त बताकर सभी मर्यादाएं लांघ ली हैं, लेकिन यह देश का दुर्भाग्य है कि भाजपा के किसी नेता ने न तो खेद व्यक्त किया है और न ही अपने प्रत्याशी के खिलाफ कोई कार्रवाई की है।
पायलट ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने पहले दिवंगत आईपीएस हेमंत करकरे को श्राप देना बताकर उनकी शहादत का अपमान किया और अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे का महिमामंडन कर रही हैं जो निंदनीय है। भाजपा नेता यदि अपनी प्रत्याशी के खिलाफ कार्रवाई व उनके कृत्यों की निंदा नहीं कर सकते तो उन्हें राष्ट्रवाद की बात करने का कोई अधिकार नहीं है और इससे भाजपा का छद्म राष्ट्रवाद उजगार हो रहा है।

उन्होंने बंगाल में विद्यासागर की प्रतिमा को तोडऩे व पीएम के टीएमसी नेताओं की कश्मीर के पत्थरबाजों से तुलना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

पायलट ने कहा कि चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। चुनाव आयोग को बंगाल में हिंसा की आशंका थी तो तत्काल प्रचार पर रोक लगाते, लेकिन एक पार्टी को फायदा पहुंचाने के लिए अगले दिन से प्रचार बंद किया इससे चुनाव आयोग की भूमिका अब संदिग्ध हो गई है।

पायलट ने कहा कि कांग्रेस ने समय रहते गैर-भाजपा व गैर-यूपीए दलों से संपर्क करना शुरू कर दिया है और सोनिया गांधी ने इसलिए ही गैर-भाजपा दलों की बैठक बुलाई है। लोकसभा चुनाव बाद पीसीसी में बदलाव पर पायलट ने कहा कि रिवार्ड व पनिशमेंट चलता रहता है, लेकिन अब उनका पूरा ध्यान अब पंचायत चुनाव पर रहेगा।

भारी बहुमत से जीतेगें जोधपुर सीट

एक सवाल के जवाब में पायलट ने कहा कि कांग्रेस जोधपुर सीट पर भारी बहुमत से जीतेगी और राजस्थान में सबसे बड़ी जीत होगी। सीएम ने बहुत मेहनत की है। जोधपुर में 8 में से 6 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस जीती हुई है। लोकसभा चुनाव में हार-जीत की जिम्मेदारी के सवाल पर पायलट ने कहा कि सरकार और संगठन ने मिलकर काम किया, सरकार ने 3 माह में अच्छा काम किया है, उसका भी नतीजा आएगा

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned