scriptप्रसाद ने सोहेल को जो बोल्ड किया था, वैसा संतोषजनक बोल्ड फिर नहीं देखा : कोहली | Prasad did not see the bold yet satisfying bowling of Sohail: Kohli | Patrika News

प्रसाद ने सोहेल को जो बोल्ड किया था, वैसा संतोषजनक बोल्ड फिर नहीं देखा : कोहली

locationजयपुरPublished: May 18, 2020 12:12:16 am

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 1996 विश्व कप में वेंकटेश प्रसाद द्वारा पाकिस्तान के बल्लेबाज आमिर सोहेल को किए गए क्लीन बोल्ड को क्रिकेट इतिहास के सबसे यादगार पलों में से एक बताया है।

jaipur

प्रसाद ने सोहेल को जो बोल्ड किया था, वैसा संतोषजनक बोल्ड फिर नहीं देखा : कोहली

नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 1996 विश्व कप में वेंकटेश प्रसाद द्वारा पाकिस्तान के बल्लेबाज आमिर सोहेल को किए गए क्लीन बोल्ड को क्रिकेट इतिहास के सबसे यादगार पलों में से एक बताया है। प्रसाद ने बेंगलुरू में खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में आमिर को बोल्ड मारा था। इस बोल्ड से पहले आमिर ने प्रसाद पर चौका मार अपने बल्ले से बाउंड्री की तरफ इशारा कर प्रसाद से कुछ कहा था, लेकिन अगली ही गेंद पर प्रसाद ने आमिर को बोल्ड कर उन्हें पवेलियन जाने को कहा था। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने इंस्टाग्राम पर भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री से बात करते हुए यह बात कही। छेत्री ने कोहली से पूछा, “आप उस समय कहां थे जब आमिर ने प्रसाद की गेंद पर चौका मारी था और कुछ कहा था और फिर प्रसाद ने उनके डंडे उड़ा दिए थे?”
कोहली ने कहा, “मैं घर पर ही था। मैंने उसी तरह से खुशी मनाई थी जिस तरह से आज मानता हूं। मेरे लिए कोई भी क्लीन बोल्ड खेल के इतिहास में उससे ज्यादा संतोषजनक नहीं हो सकता। वो खेल के सबसे यादगार पलों में से एक है।” छेत्री ने कहा, “उस दिन को कोई भी भारतीय नहीं भूल सकता चाहे वो क्रिकेट प्रशंसक हो या नहीं।” कोहली ने कहा, “वो पल स्वर्णिम पल थे।” इस बातचीत के दौरान कोहली ने बताया कि वह क्रिस्टियानो रोनाल्डो को काफी मानते हैं। इसी बीच छेत्री ने कोहली से पूछा कि उनकी टीम में कौनसा खिलाड़ी फुटबाल में अच्छा नहीं है। तो कोहली ने कुलदीप यादव का नाम लिया। भारतीय टीम अभ्यास में फुटबाल खेलती है। कोहली ने कुलदीप के बारे में बात करते हुए कहा, “वह फुटबाल के काफी बड़े प्रशंसक हैं, खासकर नेमार के। वह इसके बारे में लंबी बातचीत कर सकते हैं क्योंकि उनको काफी जानकारी है। वो ऑनलाइन काफी अच्छा खेल सकते हैं लेकिन वो मैदान पर अच्छा नहीं खेल पाते।” कुलदीप ने अपने कप्तान की बात को सुना और बातचीत के बीच में ही अपनी असहमित जताई। कुलदीप ने कमेंट में लिखा, “झूठ भइया।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो