scriptPrashasan Shaharon Ke Sang Abhiyan Udh Reliefs Cm Ashok Gehlot | स्वायत्त शासन विभाग का निकायों को आदेश, लंबित आवेदनों के पट्टे जारी करें | Patrika News

स्वायत्त शासन विभाग का निकायों को आदेश, लंबित आवेदनों के पट्टे जारी करें

प्रशासन शहरों के संग अभियान में प्रदेश के निकायों की परफोरमेंस 'पूअर' श्रेणी में रखी गई है। ऐसे में स्वायत्त शासन विभाग ने सभी निकायों को निर्देश दिए हैं कि अपने यहां लंबित चल रहे प्रकरणों को शून्य करें, ताकि आमजन को राहत मिल सकें।

जयपुर

Updated: January 27, 2022 02:54:05 pm

प्रशासन शहरों के संग अभियान में प्रदेश के निकायों की परफोरमेंस 'पूअर' श्रेणी में रखी गई है। सरकार ने 10 लाख पट्टे जारी करने का लक्ष्य रखा है और अभी तक निकायों ने 1.50 लाख पट्टे भी जारी नहीं किए हैं। ऐसे में स्वायत्त शासन विभाग ने सभी निकायों को निर्देश दिए हैं कि अपने यहां लंबित चल रहे प्रकरणों को शून्य करें, ताकि आमजन को राहत मिल सकें।
स्वायत्त शासन विभाग का निकायों को आदेश, लंबित आवेदनों के पट्टे जारी करें
स्वायत्त शासन विभाग का निकायों को आदेश, लंबित आवेदनों के पट्टे जारी करें
दरअसल, कोविड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार ने अभियान के तहत चल रहे शिविरों को स्थगित कर रखा है। जिसकी वजह से पट्टों का काम थम सा गया है। निकाय के कर्मचारी भी अपने आदतानुसार काम से जी चुराने लगे हैं, जिसकी वजह से 20 हजार से ज्यादा प्रकरण लंबित चल रहे हैं। जिन्हें निस्तारित करने के विभाग ने निर्देश जारी किए हैं।
इसलिए पड़ी आदेश देने की जरूरत

विभाग को लगातार लंबित प्रकरणों के निस्तारण में कोताही बरतने की शिकायतें मिल रही थीं। लोगों की शिकायत थी कि दस्तावेज पूरे होने के बावजूद निकाय उन्हें पट्टे जारी नहीं कर रहे हैं। जयपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों से इस तरह की शिकायतें मिलने के बाद विभाग ने यह आदेश जारी किए हैं।
आदेश में यह लिखा है

विभाग की ओर से जारी आदेशों में साफ किया गया है कि 25 जनवरी तक सभी निकायों को जो भी आवेदन मिले हैं और पूर्व के लंबित सभी आवेदनों का शीघ्र निपटारा किया जाए। विभाग ने सभी लंबित प्रकरणों को खत्म करके शून्य लंबित प्रकरण की पालना रिपोर्ट भेजने के निकायों को निर्देश दिए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.