scriptस्वायत्त शासन विभाग का निकायों को आदेश, लंबित आवेदनों के पट्टे जारी करें | Prashasan Shaharon Ke Sang Abhiyan Udh Reliefs Cm Ashok Gehlot | Patrika News

स्वायत्त शासन विभाग का निकायों को आदेश, लंबित आवेदनों के पट्टे जारी करें

locationजयपुरPublished: Jan 27, 2022 02:54:05 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

प्रशासन शहरों के संग अभियान में प्रदेश के निकायों की परफोरमेंस ‘पूअर’ श्रेणी में रखी गई है। ऐसे में स्वायत्त शासन विभाग ने सभी निकायों को निर्देश दिए हैं कि अपने यहां लंबित चल रहे प्रकरणों को शून्य करें, ताकि आमजन को राहत मिल सकें।

स्वायत्त शासन विभाग का निकायों को आदेश, लंबित आवेदनों के पट्टे जारी करें

स्वायत्त शासन विभाग का निकायों को आदेश, लंबित आवेदनों के पट्टे जारी करें

प्रशासन शहरों के संग अभियान में प्रदेश के निकायों की परफोरमेंस ‘पूअर’ श्रेणी में रखी गई है। सरकार ने 10 लाख पट्टे जारी करने का लक्ष्य रखा है और अभी तक निकायों ने 1.50 लाख पट्टे भी जारी नहीं किए हैं। ऐसे में स्वायत्त शासन विभाग ने सभी निकायों को निर्देश दिए हैं कि अपने यहां लंबित चल रहे प्रकरणों को शून्य करें, ताकि आमजन को राहत मिल सकें।
दरअसल, कोविड के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार ने अभियान के तहत चल रहे शिविरों को स्थगित कर रखा है। जिसकी वजह से पट्टों का काम थम सा गया है। निकाय के कर्मचारी भी अपने आदतानुसार काम से जी चुराने लगे हैं, जिसकी वजह से 20 हजार से ज्यादा प्रकरण लंबित चल रहे हैं। जिन्हें निस्तारित करने के विभाग ने निर्देश जारी किए हैं।
इसलिए पड़ी आदेश देने की जरूरत

विभाग को लगातार लंबित प्रकरणों के निस्तारण में कोताही बरतने की शिकायतें मिल रही थीं। लोगों की शिकायत थी कि दस्तावेज पूरे होने के बावजूद निकाय उन्हें पट्टे जारी नहीं कर रहे हैं। जयपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों से इस तरह की शिकायतें मिलने के बाद विभाग ने यह आदेश जारी किए हैं।
आदेश में यह लिखा है

विभाग की ओर से जारी आदेशों में साफ किया गया है कि 25 जनवरी तक सभी निकायों को जो भी आवेदन मिले हैं और पूर्व के लंबित सभी आवेदनों का शीघ्र निपटारा किया जाए। विभाग ने सभी लंबित प्रकरणों को खत्म करके शून्य लंबित प्रकरण की पालना रिपोर्ट भेजने के निकायों को निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो