scriptनगरपालिका अधिनियम की धारा 69ए जादुई धारा, प्रशासन शहरों के संग अभियान में करेगी कमाल | Prashashan Shahron Ke Sang Abhiyan Udh Shanti Dhriwal Cm Gehlot | Patrika News

नगरपालिका अधिनियम की धारा 69ए जादुई धारा, प्रशासन शहरों के संग अभियान में करेगी कमाल

locationजयपुरPublished: Jun 25, 2021 05:08:04 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

प्रशासन शहरों के संग अभियान में नगरपालिका अधिनियम की धारा 69ए का जादू चलेगा। इस धारा के दम पर सरकार उन लोगों को भी पट्टे देगी जो बरसों से नियमों के फेर में पट्टों से महरूम हैं। साथ ही अभियान में पूर्व राज परिवारों की वो जमीनें जो सीलिंग में आ गई थी। उनमें बने मकानों के नियमन के लिए प्रावधान किया जाएगा।

नगरपालिका अधिनियम की धारा 69ए जादुई धारा, प्रशासन शहरों के संग अभियान में करेगी कमाल

नगरपालिका अधिनियम की धारा 69ए जादुई धारा, प्रशासन शहरों के संग अभियान में करेगी कमाल

जयपुर।

प्रशासन शहरों के संग अभियान में नगरपालिका अधिनियम की धारा 69ए का जादू चलेगा। इस धारा के दम पर सरकार उन लोगों को भी पट्टे देगी जो बरसों से नियमों के फेर में पट्टों से महरूम हैं। साथ ही अभियान में पूर्व राज परिवारों की वो जमीनें जो सीलिंग में आ गई थी। उनमें बने मकानों के नियमन के लिए प्रावधान किया जाएगा। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने शुक्रवार को अभियान के तहत जयपुर व भरतपुर संभाग के निकायों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की।
वीसी के बाद धारीवाल ने कहा कि नगरपालिका अधिनियम की धारा 69ए जादुई धारा है। इस धारा के दम पर लाखों की तादाद में पट्टे बांटे जा सकते हैं। शहरों में पुरानी बसावट में इस धारा का इस्तेमाल कर पट्टे दिए जाएंगे। सीएम अशोक गहलोत ने अभियान के लिए 10 लाख पट्टे बांटने का जो लक्ष्य दिया है, वह हमारे लिए हैं बड़ी चुनौती है, लेकिन निकायों के जनप्रतिनिधि और अधिकारियों ने लगन से काम किया तो यह लक्ष्य आसानी से पूरा किया जा सकेगा।
धारीवाल ने कहा कि भूखंडों के नियमन को लेकर जो भी है समस्याएं हैं। उन समस्याओं और उनके सुझावों को लेकर जानकारी मांगी गई है। सभी निकायों के अधिकारियों को वीसी के दौरान इस बारे में निर्देश दिए गए हैं। अभियान में वे सभी काम किए जाएंगे जो पिछले अभियान में भी किए गए थे। साथ ही पिछले अभियान के कार्यों में जो कमियां रह गई थी, उन्हें इस अभियान में दूर किया जाएगा। अभियान में कुछ नए काम हाथ में लिए जाएंगे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को पट्टे दिए जा सकें। बैठक में यूडीएच के सलाहकार जीएस. संधु सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो