script

सड़क दुर्घटना करने वाले, शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले चालकों का होगा लाइसेंस निरस्त, खाचरियावास ने की घोषणा

locationजयपुरPublished: Jul 24, 2019 06:15:11 pm

Rajasthan Assembly : उप नेता राजेन्द्र राठौड़ ( Rajendra Rathore ) ने उठाया मामला, कहा ऐसे रईसजादों पर हो सख्त एक्शन, फिर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ( Pratap Singh Khachariyawas ) बोले- ऐसे वाहन चालकों का लाइसेंस होगा रद्द

pratap Singh Khachariyawas

सड़क दुर्घटना करने वाले, शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले चालकों का होगा लाइसेंस निरस्त, खाचरियावास ने की घोषणा

भवनेश गुप्ता / जयपुर। Road Accident करने वाले वाहन चालक का लाइसेंस रद्द होगा। ऐसे चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो, इसके लिए नियमों में संशोधन भी किया जाएगा। साथ ही शराब पीकर ( drunk and drive ) वाहन चलाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी, उनके भी लाइसेंस ( Driving Licence ) निरस्त किए जाएंगे। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ( Pratap Singh Khachariyawas ) ने विधानसभा ( Rajasthan Assembly ) में यह जानकारी दी।
राजधानी की सड़क पर लगातार बढ़ती दुर्घटनाएं, वाहन चालकों की बेलगाम होने का मामला उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ( Rajendra Rathore ) ने यह मामला पुरजोर तरीके से उठाया तो अन्य विधायकों ने भी साथ नजर आए। इसके बाद खाचरियावास ने माना कि राज्य में सड़क दुर्घटनाएं बढऩा चिंताजनक है। ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है, जो सरकार को आवश्यक सुधार कार्य करने की राय देगी। इसके अलावा एमएनएआईटी के बच्चों की एक टीम ने स्टडी शुरू की है। यह टीम जेएलएन मार्ग की यातायात व्यवस्था, सड़क सुधार व अन्य कार्यों को देख रही है। इस आधार पर भी सुधार किए जाएंगे। वहीं, लोगों को जागरुक करने के लिए हर ग्राम स्तर पर वॉलियंटर बनाए जा रहे हैं। लोगों को हेलमेट भी वितरित करेंगे।
शून्यकाल में उपनेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने ऐसी घटनाओं को लेकर राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित लेख का भी उल्लेख किया और उसके जरिए परेशान करने वाली मौजूदा स्थितियों के बारे में बताया। राठौड़ ने एक दिन पहले टोंक रोड पर नारायणसिंह र्सिकल और सेन्ट्रल पार्क के प्वांट के बीच एक वाहन चालक द्वारा एक पुलिसकर्मी पर गाड़ी चढ़ाने का मामले को भी उठाया। कहा कि- ऐसे रईसजादे वाहन चालकों को खिलाफ सख्त कार्रवाई और लाइसेंस रद्द हो। राठौड़ ने जेडीए सर्किल चौराहे ( JDA Circle Accident ) को खूनी चौराहा तक बता दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो