scriptpratap singh khachariyawas on ashok chandna offers to resign | नौकरशाही की कार्यशैली पर बोले खाचरियावास, प्रोटोकॉल में MLA बड़ा इसलिए मान सम्मान जरूरी | Patrika News

नौकरशाही की कार्यशैली पर बोले खाचरियावास, प्रोटोकॉल में MLA बड़ा इसलिए मान सम्मान जरूरी

नौकरशाही की कार्यशैली को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करने वाले खेल मंत्री अशोक चांदना के बयान पर अब कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और महेश जोशी का बयान सामने आया है।

जयपुर

Updated: May 27, 2022 01:29:06 pm

जयपुर। नौकरशाही की कार्यशैली को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करने वाले खेल मंत्री अशोक चांदना के बयान पर अब कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और महेश जोशी का बयान सामने आया है। मंत्री खाचरियावास ने जहां जनप्रतिनिधियों के मान सम्मान करने की बात कही है तो वही महेश जोशी का कहना है कि हमारी सरकार शानदार काम कर रही है। जनहित और विकास के कोई काम नहीं
रुकते।

pratap_singh.jpg

कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं को पहुंचाने और प्रशासन शहरों के संग अभियान में अगर कोई अधिकारी जनता से जुड़े काम नहीं कर रहे हैं तो उन्हें हटाकर उनकी जगह दूसरे अधिकारी लगाए जाने चाहिए, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि सभी अधिकारी खराब है।

उन्होंने कहा कि 99 फ़ीसदी अधिकारी सही है एक परसेंट है जो लोगों के काम में रोड़े अटका आते हैं। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में विधायक मुख्य सचिव और अधिकारियों से प्रोटोकॉल में बड़ा होता है। इसलिए अधिकारियों को चाहिए कि वह जनप्रतिनिधि का खड़े होकर सम्मान करें और उनके काम करें। क्योंकि जनता को इस से कोई मतलब नहीं है कि अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं जनता के बीच में जनप्रतिनिधि रहते हैं जवाबदेही जनप्रतिनिधि की होती है।

अशोक चांदना यूथ आईकॉन है
कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि अशोक चांदना यूथ आईकॉन है और एक स्पोर्ट्स मैन भी है। उन्होंने जो बात कही है स्पोर्ट्समैन के नाते कही है। अशोक चांदना मिनी ओलंपिक करा रहे हैं जिसको लेकर हो सकता है कि उन्होंने उनका किसी से टकराव हो गया हो और ऐसे में उन्होंने ट्वीट कर दिया हो। अशोक चांदना ने कुलदीप राका के लिए नहीं बल्कि किसी और अधिकारी के लिए कहा है।

चांदना जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलेंगे तब सच्चाई सामने आ जाएगी। उनकी नाराजगी कोई बड़ी चीज नहीं है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी। खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में लोकतांत्रिक व्यवस्था है इसीलिए सबको अपनी बात कहने का अधिकार है। हमारी पार्टी बीजेपी की तरह नहीं है, जहां पर पूर्ववर्ती सरकार के अंदर मंत्री और विधायक दहशत में रहते थे और अपना मुंह तक नहीं खोल पाते थे।

राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को 1 सीट के भी लाले
इधर बीजेपी की ओर से 2 सीटों पर उम्मीदवार उतारने के सवाल पर खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तीनों सीटें जीतेगी क्योंकि सभी लोग हमारे साथ हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी को तो एक सीट के भी लाले पड़े हुए क्योंकि इनकी पार्टी में आंतरिक गुटबाजी सबसे ज्यादा है इसीलिए इनका केंद्रीय नेतृत्व एक सीट पर भी प्रत्याशी तय नहीं कर पा रहा है।खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी में मुख्यमंत्री के कई चेहरे हैं जय वसुंधरा राजे का जन्मदिन था तो अधिकांश विधायक विधानसभा सत्र छोड़कर उनको बधाई देना है झालावाड़ पहुंचे थे, इसलिए बाड़ेबंदी की जरूरत कांग्रेस को नहीं बल्कि बीजेपी को है।

कांग्रेस पार्टी तीनों सीटों पर जीत दर्ज करेगी: महेश जोशी
इधर मंत्री अशोक चांदना की नाराजगी को लेकर कैबिनेट मंत्री महेश जोशी का भी बयान सामने आया है। जोशी ने कहा कि अशोक गहलोत सरकार शानदार काम कर रही है पब्लिक वेलफेयर और विकास के काम शानदार तरीके से हो रहे हैं। कोरोना में जो काम सरकार ने किया था उसकी तारीफ दुनियाभर में हुई है। जोशी ने कहा कि इतने शानदार कामों के बाद भी अगर मंत्री काम नहीं करे तो जनता को राहत कैसे मिलेगी। मंत्री महेश जोशी ने राज्यसभा चुनाव को लेकर कहा कि कांग्रेस पार्टी तीनों सीटों पर जीत दर्ज करेगी। कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ निर्दलीय और अन्य दलों के लोग हमारे साथ हैं और इस बार बीजेपी हॉर्स ट्रेडिंग करने में सफल नहीं हो पाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीMaharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपएAmit Shah on 2002 Gujarat Riots: गुजरात दंगों पर SC के फैसले के बाद बोले अमित शाह, PM मोदी को इस दर्द को झेलते हुए देखा हैMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात- रिपोर्ट'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.