script

अवैध पिस्तौल व नकदी के साथ एक गिरफ्तार

locationबीकानेरPublished: Jan 02, 2018 11:22:53 am

श्रीकोलायत पुलिस की कार्रवाई, सात जिन्दा कारतूस व सवा दो लाख रुपए भी बरामद…

 arrested
श्रीकोलायत पुलिस ने रविवार को गश्त के दौरान एक बोलेरो गाड़ी से अवैध पिस्टल, कारतूस एवं नकदी बरामद कर एक जने को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका साथी भाग गया। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपित को सोमवार को न्यायालय में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है।
एसएचओ सतपाल मीणा ने बताया कि नववर्ष के उपलक्ष्य में रात को पुलिस गश्त के दौरान स्थनीय महेन्द्रसिंह सर्किल पर झझू की ओर से बिना नंबर की एक बोलेरो कैम्पर गाड़ी आई। पुलिस को देखकर गाड़ी में सवार दो युवक भागने लगे।
पुलिस टीम ने पीछा कर गौडू निवासी पुनमचंद को पकड़ लिया, जबकि उसका साथी सम्पतलाल रात में अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गया। पुलिस ने पूनमचंद की तलाशी ली तो उसके पास एक पिस्तौल, सात जिंदा कारतूस तथा गाड़ी से दो लाख अठारह हजार रुपए नकद मिले। पुलिस ने गाड़ी व सामान को जब्त कर लिया।
जांच शुरू
पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपित पूनमचंद से रिमांड अवधि के दौरान पूछताछ करेगी कि पिस्तौल व कारतूस कहां से व क्यों खरीदे और रुपए कहां से लाए। वे किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में तो नहीं थे।
स्कॉर्पियो-कार की भिड़ंत, एक जने की मौत
बीकानेर-जयपुर मार्ग पर सोमवार को सैरुणा थाना क्षेत्र में एक स्कोर्पियो जीप और कार की आमने-सामने भिड़ंत हो गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि छह जने घायल हो गए। घायलों को पीबीएम के ट्रोमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।
सैरुणा एसएचओ सांवरमल चौधरी ने बताया कि सोमवार सुबह जोधासर-लखासर के बीच सड़क हादसा हुआ। स्कोर्पियो जीप बीकानेर से श्रीडूंगरगढ़ की तरफ जा रही थी जबकि कार बीकानेर की तरफ आ रही थी। स्कोर्पिया ओवरटेक करने के चक्कर में सामने से आ रही कार से टकरा गई, जिससे कार में सवार सुजानगढ़ निवासी मूलसिंह राजपुरोहित (65) पुत्र सीताराम की मौके पर ही मौत हो गई
जबकि कार में सवार किशन चांडक, जितेन्द्र वैष्णव, छोटूराम समेत तीन अन्य घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही सैरुणा पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर श्रीडूंगरगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भिजवाया। वहीं घायलों को पीबीएम के ट्रोमा सेंटर भिजवाया, जहां तीन की हालत गंभीर बनी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो