scriptप्रतिभा परिस्थितियों की नहीं है मोहताज | Pratibha is not fascinated by circumstances | Patrika News

प्रतिभा परिस्थितियों की नहीं है मोहताज

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2020 09:40:55 pm

Submitted by:

Sunil Sisodia

 
नो बैग डे नीति बालकों के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण कदम साबित होगी
राज्य सरकार सरकारी विद्यालयों में निःशुल्क शिक्षा, बेहतर पाठ्यक्रम व पर्याप्त संसाधनों के द्वारा गांव-गांव तक शिक्षा की अलख जगा रही
 

प्रतिभा परिस्थितियों की नहीं है मोहताज

प्रतिभा परिस्थितियों की नहीं है मोहताज

जयपुर।

श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि प्रतिभा परिस्थितियों की मोहताज नहीं होती। प्रतिभावान छात्र विपरीत परिस्थितियों में भी बेहतर परिणाम लाकर समाज को गौरवान्वित करते हैं।

जूली रविवार को बहरोड के मांजरा में मेघवाल विकास समिति नीमराणा के 15वें सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर ने भी विपरीत परिस्थितियों में अपना ऎसा मुकाम हासिल किया, पूरी दुनिया जिसकी प्रतिभा का लोहा मानती है। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं को एक लक्ष्य बनाकर अपना सर्वांगीण विकास करने का मंत्र दिया।
उन्होंने कहा कि सरकार की नए बजट में घोषित नो बैग डे नीति बालकों के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण कदम साबित होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सरकारी विद्यालयों में निःशुल्क शिक्षा, बेहतर पाठ्यक्रम व पर्याप्त संसाधनों के द्वारा गांव-गांव तक शिक्षा की अलख जगा रही है। इसका लाभ सभी विद्यार्थियों को लेना चाहिए।
इस अवसर पर करीब 25 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बहरोड विधायक बलजीत यादव सहित काफी गणमान्य लोग और आमजन मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो