प्री-वेडिंग शूट का हब बनी पिंक सिंटी -

प्री वेडिंग शूट में रॉयल अंदाज के लिए जयपुर खास प्री-वेडिंग शूट का हब बनी पिंक सिंटी जयपुरशादी से पहले प्री-वेडिंग फोटोशूट का आजकल खूब देखने को मिल रहा है।

By: Nishi Jain

Published: 15 Nov 2018, 06:01 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

प्री-वेडिंग शूट का हब बनी पिंक सिंटी -

प्री वेडिंग शूट में रॉयल अंदाज के लिए जयपुर खास प्री-वेडिंग शूट का हब बनी पिंक सिंटी जयपुरशादी से पहले प्री-वेडिंग फोटोशूट का आजकल खूब देखने को मिल रहा है। हर कोई शादी से पहले अपने जीवनसाथी के साथ कुछ ऐेसे पल बिताना चाहता है जो सारी उम्र दोनों को याद रहे। हर कपल की डिमांड है कि हनीमून पे जाएं या ना जाएं लेकिन प्री वेडिंग शूट जरूर करवाना है। इसी वजह से कपल्स अपनी मैरिज को और भी ज्यादा मैमोरेबल और यूनिक बनाने के लिए प्री-वेडिंग फोटोशूट करवाने में इंट्रेस्ट दिखा रहे हैं। इसके साथ साथ वो जगह भी कु छ यूनिक या इंटरेस्टिंग चुनना पंसद करते है। देखा जाए तो हर कपल्स अपने को रॉयल लुक में शूट कराना ज्यादा पसंद करता है इसीलिए उस लुक के लिए कपल्स जयपुर को रॉयल फोटो शूट के लिए बेस्ट मानते है। जयपुर में रॉयल फोटो शूट के लिए बाहर के शहरों से भी कपल्स आ रहे है। जयपुर की रॉयल लोकेशन कर रही आक र्षित जयपुर रॉयल और रजवाड़ा अंदाज के लिए काफी पॉपुलर रहा है। देसी और विदेशी पर्यटकों के लिए परकोटा हमेशा आर्कषण का के न्द्र रहा है। खास बात तो यह है कि शादियों के इस सीजन में कपल्स सबसे ज्यादा अट्रेक्टिव हो रहे है। जयुपर हमेशा से ही अपने रॉयल और हैरिटेज लुक के लिए कपल्स और लोगों का पंसदीदा प्लेस है। यूं तो हर तरह की फोटोग्राफी के लिए जयपुर बेस्ट अॅाप्शन है। युवाओं में बढ़ रही वेडिंग शूट की पॉपूलैरिटी और जैपर की रॉयल लोकेशन से लोग जयपुर में ही वेडिंग शूटस की ओर आक र्षित हो रहे है।

गुलाबी नगरी में रजवाड़ा फील

जयपुर के मॉन्यूमेंटस पर आपको कई प्री वेडिंग शूटस होते दिख जाएंगें। कपल्स का कहना हैकि जैपर के मॉन्यूमेंटस में रॉयल और हेरिटेज लुक मिलता है। जो कि वेस्टर्न और नेचुरल लोकेशन से काफी डिफरेंट है। इसके चलते रजबाड़ा थीम पर कई प्री-वेडिंग शूट गुलाबी नगरी शूट किये जा रहे है। अल्बर्ट हॉल पर फोटो शूट काफी अच्छे होते है। अल्बर्ट हॉल की बनावट कुछ ऐसी है शूट को काफी अच्छे लुक्स और लोकेशन मिल जाते है।

अल्बर्ट हॉल और आमेर को मिलती फस्र्ट प्रायोरिटी

यूं तो देश दुनिया भर में कई मॉन्यूमेंटस सिटीज है पर फोटोग्रॉफर और कपल्स का मानना है कि जैपर के मॉन्यूमेंटस आज भी सजीव है, सालों पुराने किलों और महलों में आज भी रॉयल संस्कृति झलकती है। यहां आज भी रॉयल रजवाड़ा मौजूद है। गुलाबी नगरी में होने वाले प्री वेडिंग शूटस डेस्टिनेशनस में आमेर और अल्बर्ट हॉल का नाम सबसे ऊपर है। जहां एक ओर आमेर किले में रजवाड़ा थीम लोगों को पंसद है कबूतरों को उड़ाना कपल्स का सबसे फेवरिट शूट बन चुका है। अल्बर्ट हॉल में कबूतरों को उड़ाना तथा उनके साथ खेलना ही सबसे बेस्ट सीन लगता है। बाहर से आ रहे कपल्सजयपुर में काफी अच्छा हेरिटेज लुक मिल जाता है ऐसे में वे कपल्स जो कि रॉयल या रजवाड़ा थीम शूटस चाहते है जैपर का रूख कर रहे है। जयपुर की लोकेशन्स पर अन्य प्रदेशों से भी कपल्स आकर प्री-वेडिंग फोटोज और विडियोज शूट करवा रहे है। यूपी और मध्यप्रदेश से सबसे ज्यादा कपल्स आ रहे है।

इन प्लेस पर हो रहे शूट

आमेर

अल्बर्ट हॉल

नाहरगढ़ किला

जलमहल

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned