scriptPreMonsoon : आज प्रदेश के 26 जिलों में बारिश संभव, तापमान गिरा | Patrika News
जयपुर

PreMonsoon : आज प्रदेश के 26 जिलों में बारिश संभव, तापमान गिरा

— जयपुर में कल दोपहर बाद हुई बारिश, 10 एमएम से ज्यादा पानी बरसा जयपुर। राजस्थान में अब बारिश का दौर शुरू हो गया है। जिसकी वजह से मौसम सुहावना हो गया है। राजधानी जयपुर में बीते दो दिन से कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। इसके अलावा पूर्वी राजस्थान के […]

जयपुरJun 22, 2024 / 11:33 am

Mohan Murari

— जयपुर में कल दोपहर बाद हुई बारिश, 10 एमएम से ज्यादा पानी बरसा

जयपुर। राजस्थान में अब बारिश का दौर शुरू हो गया है। जिसकी वजह से मौसम सुहावना हो गया है। राजधानी जयपुर में बीते दो दिन से कई इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। इसके अलावा पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में भी बारिश देखने को मिली। प्रदेश में अब तापमान नीचे आ गया है और लोगों को हीटवेव और गर्मी से राहत मिली है। पिछले 24 घंटों में सर्वाधिक अधिकतम तापमान जालोर में 42.1 डिग्री दर्ज किया गया।
प्रदेश में प्री-मानसून से 10 डिग्री तक पारा लुढ़क गया है। गर्मी से लोगों को राहत मिली है। यपुर सहित 26 जिलों में आज बारिश के आसार हैं। जैसलमेर जिले के पोकरण में आज सुबह बारिश से मौसम सुहावना हो गया।प्रदेश में अगले 3-4 दिन और बारिश जारी रहने की संभावना है। 24-25 जून को कोटा-उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
23 जून को जोधपुर, जालोर, पाली, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, बूंदी, बारां, कोटा और झालावाड़ बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 24 और 25 जून को उदयपुर, सिरोही, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और झालावाड़ में भारी बारिश होगी। शुक्रवार को जयपुर, भरतपुर, अजमेर, बीकानेर, कोटा और उदयपुर संभाग के कई जिलों में 2 इंच तक बरसात हुई। चूरू-गंगानगर में दिन का अधिकतम तापमान 41 से 42 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 31 डिग्री सेल्सियस पर आ गया था।

Hindi News/ Jaipur / PreMonsoon : आज प्रदेश के 26 जिलों में बारिश संभव, तापमान गिरा

ट्रेंडिंग वीडियो