जयपुर में जल्द मिलेगी जाम की आफत से मुक्ति, हादसों से राहत की युक्ति

अजमेर हाईवे पर चार फ्लाई ओवर बनाने की तैयारी
सांसद बोहरा ने ली एनएचएआई अधिकारियों की बैठक

 

 

By: Amit Pareek

Published: 16 Jan 2021, 12:06 AM IST

जयपुर. राजधानी में अजमेर हाईवे पर लगने वाले जाम से निजात की कवायद शुरू हो गई है। साथ ही दुर्घटना संभावित स्थानों पर अब राहत देने की तैयारी की जा रही है। हाईवे पर जल्द ही चार फ्लाई ओवर बनाए जाएंगे। इसको लेकर सांसद रामचरण बोहरा ने एनएचएआई अधिकारियों की बैठक ली। पूरे प्रोजेक्ट पर चर्चा की। बोहरा ने बताया कि जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कमला नेहरू नगर, भांकरोटा, महापुरा और नरसिंहपुरा के सम्भावित दुर्घटना स्थलों और जाम से मुक्ति दिलाने के लिए फ्लाई ओवर का निर्माण होगा।
इसके अलावा जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़ के बालाजी और दहमीकला बालाजी स्थानों पर फ्लाई ओवर निर्माण के प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी इस समस्या के समाधान के लिए केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात की गई थी। इस बैठक में परियोजना निदेशक अजय आर्य और प्रबंधक आदित्य सिंह उपस्थित थे।

रोड नंबर 14 पर बनेगी सीमेंट-कंकरीट सड़क
सांसद ने जयपुर-सीकर-बीकानेर राष्ट्रीय राजमार्ग के रोड नंबर 14 पर सीमेन्ट-कंकरीट सड़क निर्माण आदि कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए। इस पर अधिकारियों ने टेंडर डीपीआर जारी करने और कार्यों को जल्द पूरा करने की बात कही। बोहरा के अनुसार 14 नंबर रोड पर जलभराव से सड़क बार-बार क्षतिग्रस्त हो रही है। इससे राहत पाने के लिए सीमेन्ट-कंकरीट सड़क निर्माण का प्रस्ताव मुख्यालय भिजवाने के निर्देश दिए हैं।

Amit Pareek Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned