scriptजयपुर में जल्द मिलेगी जाम की आफत से मुक्ति, हादसों से राहत की युक्ति | Preparation for four flyovers on Ajmer highway | Patrika News

जयपुर में जल्द मिलेगी जाम की आफत से मुक्ति, हादसों से राहत की युक्ति

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2021 12:06:53 am

Submitted by:

Amit Pareek

अजमेर हाईवे पर चार फ्लाई ओवर बनाने की तैयारीसांसद बोहरा ने ली एनएचएआई अधिकारियों की बैठक
 
 

सांसद रामचरण बोहरा एनएचएआई अधिकारियों से प्रोजेक्ट पर चर्चा करते हुए।

सांसद रामचरण बोहरा एनएचएआई अधिकारियों से प्रोजेक्ट पर चर्चा करते हुए।

जयपुर. राजधानी में अजमेर हाईवे पर लगने वाले जाम से निजात की कवायद शुरू हो गई है। साथ ही दुर्घटना संभावित स्थानों पर अब राहत देने की तैयारी की जा रही है। हाईवे पर जल्द ही चार फ्लाई ओवर बनाए जाएंगे। इसको लेकर सांसद रामचरण बोहरा ने एनएचएआई अधिकारियों की बैठक ली। पूरे प्रोजेक्ट पर चर्चा की। बोहरा ने बताया कि जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कमला नेहरू नगर, भांकरोटा, महापुरा और नरसिंहपुरा के सम्भावित दुर्घटना स्थलों और जाम से मुक्ति दिलाने के लिए फ्लाई ओवर का निर्माण होगा।
इसके अलावा जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़ के बालाजी और दहमीकला बालाजी स्थानों पर फ्लाई ओवर निर्माण के प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि पूर्व में भी इस समस्या के समाधान के लिए केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात की गई थी। इस बैठक में परियोजना निदेशक अजय आर्य और प्रबंधक आदित्य सिंह उपस्थित थे।
रोड नंबर 14 पर बनेगी सीमेंट-कंकरीट सड़क
सांसद ने जयपुर-सीकर-बीकानेर राष्ट्रीय राजमार्ग के रोड नंबर 14 पर सीमेन्ट-कंकरीट सड़क निर्माण आदि कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए। इस पर अधिकारियों ने टेंडर डीपीआर जारी करने और कार्यों को जल्द पूरा करने की बात कही। बोहरा के अनुसार 14 नंबर रोड पर जलभराव से सड़क बार-बार क्षतिग्रस्त हो रही है। इससे राहत पाने के लिए सीमेन्ट-कंकरीट सड़क निर्माण का प्रस्ताव मुख्यालय भिजवाने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो