किसान सम्मेलन के जरिए सचिन पायलट के शक्ति प्रदर्शन की तैयारी

आज दौसा में कांग्रेस सम्मेलन में शिरकत करेंगे पायलट, 9 फरवरी को बयाना और 17 फरवरी को चाकसू क्षेत्र में होंगे सम्मेलन, पायलट कैंप के विधायक जुटे सम्मेलनों की तैयारी में

By: firoz shaifi

Published: 05 Feb 2021, 10:26 AM IST

जयपुर। केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध और किसानों के समर्थन में आज दौसा में किसान सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित कई विधायक शिरकत करेंगे। दौसा के राजेश पायलट स्टेडियम में सुबह 11 बजे होने वाले सम्मेलन भी अधिक से अधिक भीड़ जुटाने के लिए दौसा से कांग्रेस विधायक मुरारी लाल मीणा ने पूरी ताकत झोंक रखी है। पायलट का सुबह 11 बजे जयपुर से दौसा पहुंचने का कार्यक्रम है।

दरअसल इस माह सचिन पायलट तीन राजनीतिक दौरे हैं। माना जा रहा है कि इन राजनीतिक दौरे के बहाने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट शक्ति प्रदर्शन करेंगे। दरअसल इस माह होने वाले तीन बड़े सम्मेलन सचिन पायलट कैंप के विधायकों के क्षेत्रों में होने जा रहे हैं।

आज दौसा में किसान सम्मेलन होने जा रहा है। दौसा विधायक मुरारी लाल मीणा पायलट कैंप के विधायक हैं। इसके साथ ही 9 फरवरी को बयाना और 17 फरवरी को चाकसू में सम्मेलन होना है। बयाना से विधायक अमर सिंह जाटव और चाकसू से विधायक वेद प्रकाश सोलंकी भी पायलट कैंप के विधायक हैं। किसान सम्मेलन में सचिन कैंप के तमाम विधायकों और दौसा जिले के कांग्रेस नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है।

मुरारी-खटाणा ने संभाली कमान
वहीं दौसा के राजेश पायलट स्टेडियम में सुबह 11 बजे होने वाले किसान सम्मेलन में भीड़ जुटाने का जिम्मा कांग्रेस विधायक मुरारी मीणा और जीआर खटाणा ने संभाल रखा है। बीते कई दिनों से दोनों विधायक पूरे जिले में गांव-गांव ढाणी-ढाणी घूमकर लोगों से किसान सम्मेलन में आने की अपील करते नजर आ रहे हैं। किसान सम्मेलन के मद्देनजर जिला प्रशासन भी अलर्ट पर है। स्टेडियम के आसपास सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 400 पुलिसकर्मियों को स्टेडियम के आसपास तैनात किया गया है।

9 और 17 फरवरी ये होंगे कार्यक्रम
वहीं दूसरी ओर पायलट 9 फरवरी को बयाना के दौरे पर रहेंगे। बयाना में सचिन पायलट का एक धार्मिक आयोजन में शिरकत करने का कार्यक्रम है, जिसमें उनकी जनसभा भी होगी। इसी तरह 17 फरवरी को चाकसू के कोटखावदा कस्बे में सचिन पायलट के पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की मूर्ति अनावरण का कार्यक्रम और भगवान देवनारायण मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में भी बड़ी तादाद में लोग पहुंचेंगे। सचिन पायलट यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

 

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned