सोशल मीडिया पर चुनावी जंग की तैयारी, कांग्रेस आईटी टीम संभालेगी प्रचार का जिम्मा

Firoz Khan Shaifi | Publish: Apr, 17 2019 02:45:53 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 02:45:54 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

दिल्ली से जयपुर पहुंचेगी केंद्रीय आइटी टीम, कांग्रेस घोषणा पत्र के वादों का करेगी सोशल मीडिया पर प्रचार

जयपुर। लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भाजपा से चुनावी जंग लड़ने के लिए कांग्रेस ने तैयारी कर ली है। सोशल मीडिया पर चुनावी जंग लड़ने की जिम्मेदारी कांग्रेस आइटी टीम के कंधों पर है। कांग्रेस की केंद्रीय आईटी सेल की एक टीम आज दिल्ली से जयपुर पहुंच रही है। बताया जाता है कि केंद्रीय आइटी सेल की टीम शाम को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में अपना कामकाज संभाल लेगी।

हालांकि यहां प्रदेश कांग्रेस आइटी सेल पहले से काम रही है, लेकिन आला नेताओं की सिफारिश पर केंद्रीय आइटी सेल की एक टीम को जयपुर भेजा जा रहा है। पार्टी नेताओं की माने तो भाजपा के मजबूत आइटी सेल के मुकाबले के लिए स्टेट आइटी सेल को केंद्रीय टीम के सहयोग की आवश्यकता पड़ रही थी। प्रदेश आइटी सेल केंद्रीय टीम के निगरानी में सोशल मीडिया पर कैंपेन करेगी। दरअसल विधानसभा चुनाव में भी केंद्रीय आइटी टीम ने जयपुर में डेरा डाल कर पार्टी का सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म प्रचार किया था।


घोषणा पत्र के वादों का प्रचार
सूत्रों की माने तो केंद्रीय आइटी टीम और स्टेट आइटी सेल मिलकर कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में किए गए वादों और राज्य में कांग्रेस की सरकार की ओर से किसानों और युवाओं के लिए शुरू की गई योजनाओं का बखान करेंगे। साथ ही मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल की नाकामियों, रफाल डील, और कांग्रेस नेताओं को लेकर भाजपा की ओर से किए जा रहे दुष्प्रचार का जवाब देंगे।

बताया जाता है कि युवाओं का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए केंद्रीय आईटी टीम ने कई चुनाव से जुड़े गाने भी तैयार किए हैं, जिन्हें सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है। केंद्रीय आइटी टीम से जुड़े कार्यकर्ताओं की माने तो ये 24 घंटे सोशल मीडिया पर काम करेगी, और खासतौर पर कांग्रेस को लेकर चल रही फेक न्यूज का भी खंडन कर सही तथ्य सोशल मीडिया पर डालेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned