scriptकांग्रेस में शामिल बसपा विधायकों के खिलाफ कार्यवाही की तैयारी | Preparation of proceedings against BSP MLAs involved in Congress | Patrika News
जयपुर

कांग्रेस में शामिल बसपा विधायकों के खिलाफ कार्यवाही की तैयारी

– बसपा विधायको के पार्टी छोड़ने और राज्यसभा चुनाव के घटनाक्रम की रिपोर्ट दी जाएगी बसपा प्रमुख मायावती को

जयपुरJun 22, 2020 / 01:11 pm

Sunil Sisodia

instruct-officers-do-not-hold-meetings-without-honorable

अफसरों को हिदायत, माननीयों के बिना नहीं करें बैठक

जयपुर।
प्रदेश में राज्य सभा चुनाव के बाद बसपा की अंदरूनी राजनीति भी गर्मा रही है। बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होकर राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने वाले बसपा के सभी छह विधायकों की आने वाले दिनों में मुश्किलें बढ़ सकती है। क्योंकि पार्टी इन विधायकों के खिलाफ दलबदल कानून के तहत कार्यवाही पर विचार कर रही है।
बसपा प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने बताया कि पार्टी दलबदल कानून के प्रावधानों के तहत राज्य विधान सभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका दाखिल करने और फिर शीर्ष अदालत जाने जैसे सभी उपायों पर मंथन कर रही है। उन्होंने बताया कि बसपा विधायकों के पार्टी छोड़ने और राज्यसभा चुनाव के पूरे घटनाक्रम की एक रिपोर्ट बसपा प्रदेश प्रभारी रामजी गौतम और डॉ अशोक सिदार्थ ने तैयार की है।
इस रिपोर्ट को बसपा प्रमुख मायावती को सौंपा जाएगा। कांग्रेस सरकार के दूसरे कार्यकाल में पार्टी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले विधायकों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की जा सकी। लेकिन इस बार सभी कदम विधान सभा चुनाव से पहले उठाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो