script12 जिलों में चुनाव की तैयारी, ठहराव वाले अफसरों की होगी बदली ! | Preparations for elections, stalled officers will be changed | Patrika News

12 जिलों में चुनाव की तैयारी, ठहराव वाले अफसरों की होगी बदली !

locationजयपुरPublished: Dec 19, 2020 04:55:57 pm

Submitted by:

Ashish

राज्य के 20 जिलों में तीन साल से अधिक ठहराव वाले और गृह जिलों में तैनात पुलिस अधिकारियों की बदली होगी। 90 नगरीय निकायों के चुनाव ( election of 90 urban bodies ) को देखते हुए जल्द ही तीन साल से अधिक ठहराव वाले पुलिस अधिकारियों के तबादले होंगे।

जयपुर
राज्य के 20 जिलों में तीन साल से अधिक ठहराव वाले और गृह जिलों में तैनात पुलिस अधिकारियों की बदली होगी। 90 नगरीय निकायों के चुनाव ( election of 90 urban bodies ) को देखते हुए जल्द ही तीन साल से अधिक ठहराव वाले पुलिस अधिकारियों के तबादले होंगे। राज्य निर्वाचन आयोग ( State Election Commission ) ने इस बारे में हाल ही में हुए बैठक में गृह और पुलिस विभाग के आला अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं। इन जिलों में चुनाव की तैयारियां की जा रही हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के अजमेर, बांसवाड़ा, बीकानेर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, चूरू, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जालौर, जैसलमेर के साथ ही झालावाड़, नागौर, झुन्झुनू, पाली, सीकर, राजसमंद, टोंक और उदयपुर जिलों के 90 निकायों में नगर पालिका के चुनाव होने हैं। ऐसे में इन जिलों में नगर पालिका के संदर्भ में पिछले चार सालों में से तीन साल से अधिक ठहराव या गृह जिले में पदस्थापित पुलिस अधिकारियों के स्थांनातरण किए जाएंगे। इस बारे में मुख्य चुनाव आयुक्त ने पुलिस और गृह विभाग से जुड़े आला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। पारदर्शी तरीके से चुनाव प्रक्रिया पूरी करने के लिए चुनाव आयोग की ओर से चुनाव वाले क्षेत्रों में इस तरह के निर्देश दिए जाते रहे हैं।
गौरतलब है कि राज्य में 12 जिलों के 50 नगरीय निकायों के लिए चुनाव की प्रक्रिया हाल ही में पूरी हो चुकी है। इसके लिए 11 दिसंबर को ही मतदान करवाया गया था। जबकि राज्य के 33 में से शेष बचे बाड़मेर जिले में पिछले साल नंवबर में ही निकायों के चुनाव करवाए जा चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो