script

जयपुर के छह डाकघरों को बंद करने की तैयारी, सांसद ने गलत बताते हुए केन्द्र को लिखा पत्र

locationजयपुरPublished: May 22, 2020 02:25:12 pm

Submitted by:

Sunil Sisodia

जयपुर के बरकत नगर, राजस्थान स्टेट होटल, सरस्वती नगर, हीरापुरा, रामगंज बाजार एवं चांदपोल बाजार स्थित डाकघरों को बंद करने का मामला

post_office_1.jpg
जयपुर।

जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा ने गुरूवार को केन्द्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद एवं केन्द्रीय राज्य मंत्री संजय शामराव धोत्रे को पत्र लिखकर जयपुर के बरकत नगर, राजस्थान स्टेट होटल, सरस्वती नगर, हीरापुरा, रामगंज बाजार एवं चांदपोल बाजार स्थित डाकघरो की सेवा निरंतर जारी रखने की मांग की।
बोहरा ने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री डाकघरों को विकसित कर बैंको के समान सुविधा देने की दिशा में कार्य कर रहे हैं ओर डाकघरों में एटीएम की सुविधा उपलबध हो पाई है। वहीं डाक विभाग राजस्थान परिमंडल में जयपुर के 30 डाकघरो को चरणबद्ध तरीके से बंद करने की योजना बना रहा है ओर 23 फ्रेंचाइजी पहले ही बंद कर चुका है। उन्होंने कहा कि डाकघ बंद करने से कॉलोनीवासी और आमजन को पेंशन, मनीऑडर, बीमा आदि पाने के लिए परेशान होना पडेगा।

सांसद बोहरा के प्रयासों से लावारिष मृतको की अस्थिया गंगा में होंगी विसर्जित
सांसद रामचरण बोहरा के प्रयासों से जयपुर के आदर्श नगर मोक्ष धाम से लावारिष गरीब, असहाय एवं लावारिष मृतक व्यक्तियों की अस्थियों को हरिद्वार स्थित पवित्र मोक्षदायिनी माँ गंगा नदी की पावन धारा में विजर्सित करने के लिए पूर्ण विधि विधान से रवाना किया गया है। आज सांसद बोहरा ने निजी वाहन से समाजसेवी नीरज तम्बोलिया, गुलशन मक्कड़, अमरवीर सिंह के साथ 20 दिवगंत आत्माओं के अस्थि कलष रवाना किए। इस मौके पर आषीष मेहता, संजय सिंह शेखावत भी मौजूद रहे।
इस मौके पर सांसद बोहरा ने कहा कि हम सभी का दायित्व है कि समाज के प्रत्येक सक्षम तबके को इस विकट परिस्थिति में आगे आकर गरीब, असहाय एवं लावारिष व्यक्तियों की मदद करनी चाहिए ताकि उनको अकाल मृत्यु से बचाया जा सके। सांसद बोहरा ने कहा कि मैने केवल हमारे आदरणीय पूर्व सांसद गिरधारलाल भार्गव की परम्परा को आगे बढाया है जो कि बहुत जरूरी है। मदद के अभाव में आज भी कई अस्थि कलष गंगा में विसर्जित नहीं हो पाते जिसके कारण दिवगंत आत्माओं को मोक्ष की प्राप्ति नहीं हो पाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो