कोरोना के खिलाफ जंगः कोरोना जन जागरण अभियान को फिर शुरू करने पर मंथन

-3 मई के बाद फिर से शुरू हो सकता है अभियान, अभियान को लेकर सरकार में उच्च स्तर पर हो रहा है मंथन, मंत्री-विधायकों को दी जाएगी जन जागरण अभियान की जिम्मेदारी, अपने-अपने क्षेत्रों में मास्क वितरित करते हुए नजर आएंगे मंत्री-विधायक, बीते साल भी सरकार ने चलाया था जन जन जागरण अभियान

By: firoz shaifi

Published: 22 Apr 2021, 11:23 AM IST

जयपुर। प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर के प्रकोप के चलते संक्रमण के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से जन अनुशासन पकवाड़ा लागू किया गया है लेकिन बावजूद इसके कोरोना संक्रमितों के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि संक्रमण रोकने के लिए सरकार कुछ और कड़े कदम उठा सकती है।

वहीं इसी बीच सरकार से जुड़े सूत्रों की माने तो कोरोना की दूसरी लहर के प्रति लोगों को जागरूक करने और और मास्क लगाने को लेकर सरकार एक बार फिर से कोरोना जन जागरण अभियान शुरू कर सकती है। सूत्रों की माने तो कोरोना जन जागरण अभियान शुरू करने को लेकर सरकार में उच्च स्तर पर मंथन चल रहा है।

3 मई के बाद जनजागण अभियान
सरकार से जुड़े सूत्रों की माने तो 3 मई के बाद सरकार कोरोना जन जागरण अभियान को शुरू कर सकती है। इस अभियान की जिम्मेदारी एक बार फिर मंत्रियों-विधायकों को दी जा सकती है। जन जागरण अभियान के तहत मंत्री- विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में सड़कों और मोहल्लों में घूम घूम कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करने और मास्क वितरित करते नजर आएंगे।

बीते साल भी सरकार ने कोरोना जन जागरण अभियान शुरू किया था जिसमें राजधानी जयपुर सहित कई शहरों में सरकार के मंत्रियों-विधायक सड़क और मौहल्लों में लोगों को जागरूक करते और मास्क वितरित करते हुए नजर आए थे। इस अभियान के तहत सरकार ने पूरे प्रदेश में तीन करोड़ से ज्यादा मास्क वितरित किए थे।

स्वायत शासन विभाग से जुड़े विभागों ने भी इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। इस अभियान के जरिए सरकार बीते साल काफी हद तक कोरोना पर काबू करने में सफल हो पाई थी। ऐसे में सरकार को इस बार उम्मीद है कि जन जागरण अभियान के तहत एक बार फिर से कोरोना पर काबू पा लेगी। बताया जाता है कि विशेषज्ञों ने भी सरकार को बीते साल जन जागरण अभियान की सफलता के बाद इसे फिर से शुरू करने के सुझाव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिए हैं।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned