scriptजयपुर हेरिटेज निगम में महापौर को बदलने की तैयारी, कल बुलाई असंतुष्ट पार्षदों की बैठक | Preparations to replace the mayor in Jaipur Heritage Corporation | Patrika News

जयपुर हेरिटेज निगम में महापौर को बदलने की तैयारी, कल बुलाई असंतुष्ट पार्षदों की बैठक

locationजयपुरPublished: Jan 28, 2022 11:54:48 am

Submitted by:

firoz shaifi

मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, विधायक अमीन कागजी और रफीक खान लेंगे बैठक, बैठक में लाया जाएगा महापौर को हटाने का प्रस्ताव,35 से ज्यादा पार्षदों ने महापौर को हटाने के समर्थन में किए हस्ताक्षर

 jaipur

pcc jaipur

जयपुर। जयपुर हेरिटेज नगर निगम में पिछले 1 साल से भी ज्यादा समय से समिति नहीं बनने और महापौर को लेकर पार्षदों में बढ़ रही नाराजगी के बाद हैरिटेज निगम में बड़ा घटनाक्रम सामने आ रहा है। जयपुर हेरिटेज नगर निगम में महापौर मुनेश गुर्जर को हटाकर अल्पसंख्यक वर्ग की महिला को महापौर बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है और इसी को लेकर को लेकर अब महापौर से असंतुष्ट पार्षदों की बैठक बुलाई गई है।

बताया जा रहा है कि यह बैठक शनिवार को दोपहर एक अज्ञात स्थान पर बुलाई गई है, जिसमें महापौर को बदलने के समर्थन में हस्ताक्षर कर चुके 35 पार्षदो के साथ-साथ मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, विधायक रफीक खान और अमीन कागजी भी शामिल होंगे। जलदाय मंत्री महेश महेश जोशी इस बैठक में शामिल होंगे या नहीं यह फिलहाल अभी साफ नहीं हो पाया है।

बैठक में आएगा महापौर बदलने का प्रस्ताव
विश्वस्त सूत्रों की मानें तो बैठक में महापौर को बदलने का प्रस्ताव लाया जाएगा और उसके बाद ही महापौर को बदलने की कवायद शुरू होगी।

अल्पसंख्यक वर्ग से महापौर बनाने की तैयारी
इधर जयपुर हेरिटेज नगर निगम में अल्पसंख्यक वर्ग की नाराजगी दूर करने के लिए अल्पसंख्यक वर्ग की महिला को महापौर बनाने की तैयारी की जा रही है और इसी को लेकर यह कवायद शुरू की गई है, जिसके पीछे अब कर्बला क्रिकेट टूर्नामेंट और निगम में समितियां नहीं बनने का विवाद भी जोड़ दिया गया है।

इन वरिष्ठ पार्षद ने नहीं किए हस्ताक्षर
वहीं महापौर को बदलने के लिए चलाए गए हस्ताक्षर अभियान में डिप्टी मेयर असलम फारुकी, वरिष्ठ पार्षद उमर दराज और आयशा सिद्दीकी ने हस्ताक्षर नहीं किए। इन पार्षदों को बैठक में भी आमंत्रित नहीं किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो