राष्ट्रपति आबू रोड आएंगे 6 को

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) 6 दिसम्बर को आबू रोड (Abu Road) के तलहटी स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्थान (Brahma Kumaris sansthan) आएंगे। वे ब्रह्माकुमारीज के शांतिवन में महिला सशक्तिकरण से सामाजिक परिवर्तन विषय पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र भी शिरकत करेंगे।

By: Girraj Sharma

Published: 03 Dec 2019, 09:10 PM IST

राष्ट्रपति आबू रोड आएंगे 6 को

- ब्रह्माकुमारीज संस्थान में आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में करेंगे शिरकत
- महिला सशक्तिकरण से सामाजिक परिवर्तन विषय पर होगा कार्यक्रम

जयपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) 6 दिसम्बर को आबू रोड (Abu Road) के तलहटी स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्थान (Brahma Kumaris sansthan) आएंगे। वे ब्रह्माकुमारीज के शांतिवन में महिला सशक्तिकरण से सामाजिक परिवर्तन विषय पर आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र भी शिरकत करेंगे। संस्थान के शांतिवन डायमंड हॉल में होने वाले कार्यक्रम में देशभर से अलग-अलग क्षेत्र की महिलाएं शिरकत करेंगी।

जयपुर सबजोन प्रभारी बीके सुषमा और सचिव बीके मृत्युंजय ने कार्यक्रम के बारे में मंगलवार को जयपुर में जानकारी दी। सचिव बीके मृत्युंजय ने बताया कि सम्मेलन में नारी शक्ति अवॉर्ड से सम्मानित जीवन प्रबंधन विशेषज्ञ और मोटिवेशनल स्पीकर बीके शिवानी भी संबोधित करेगी। संस्थान की प्रमुख 105 वर्षीय राजयोगिनी दीदी जानकी से भी राष्ट्रपति मुलाकात करेंगे।

इन मुद्दों पर पर होगा मंथन
नेशनल कन्वेंशन में सुखी पारिवारिक और सामाजिक जीवन के लिए मूल्य प्रदान करने के लिए राष्ट्रीय अभियान का आगाज होगा। इसके साथ ही महिलाओं की गरिमा और आत्मविश्वास को बढावा देना, चुनौतियों से निपटने के लिए साहस और आंतरिक शक्ति की खोज करना, बालिकाओं की सुरक्षा के मुददों पर प्रकाश डालना, महिलाओं के खिलाफ हिंसा के मुददों पर चर्चा, बालिका शिक्षा को बढावा देना, ग्रामीण महिलाओं का आध्यात्मिक सशक्तिकरण सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। कार्यक्रम में पांच हजार से ज्यादा लोग मौजूद रहेंगे। दूसरे दिन अलग-अलग क्षेत्र की महिलाएं अपने विचार साझा करेंगी।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned