scriptत्योहारी सीजन में महंगाई की मार, थम नहीं रहे सब्जियों के दाम | Prices of vegetables are not stopping in the festive season | Patrika News

त्योहारी सीजन में महंगाई की मार, थम नहीं रहे सब्जियों के दाम

locationजयपुरPublished: Oct 13, 2020 02:53:44 pm

त्योहारी सीजन ( festive season ) में सब्जियों की महंगाई (inflation of vegetables ) ने आम लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। आलू ( potatoes ), टमाटर ( tomatoes ) और प्याज ( Onion ) समेत सभी हरी सब्जियों के दाम आसमान पर हैं और फिलहाल राहत मिलने की गुंजाइश नहीं दिख रही है। सब्जी कारोबारी बताते हैं कि फसल खराब होने की वहज से आवक कमजोर है।

त्योहारी सीजन में महंगाई की मार, थम नहीं रहे सब्जियों के दाम

त्योहारी सीजन में महंगाई की मार, थम नहीं रहे सब्जियों के दाम

जयपुर। त्योहारी सीजन में सब्जियों की महंगाई ने आम लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। आलू, टमाटर और प्याज समेत सभी हरी सब्जियों के दाम आसमान पर हैं और फिलहाल राहत मिलने की गुंजाइश नहीं दिख रही है। सब्जी कारोबारी बताते हैं कि फसल खराब होने की वहज से आवक कमजोर है।
मंडियों में प्याज का थोक भाव थोड़ा नरम हुआ है, लेकिन खुदरा भाव में कोई बदलाव नहीं है। प्याज का थोक भाव 12.50 रुपए से 35 रुपए किलो है, जबकि खुदरा भाव 45 रुपए 60 रुपए प्रति किलो चल रहा है। टमाटर के दाम में बीते दिनों थोड़ी कमी आई थी, लेकिन अब फिर दाम में तेजी आ गई है। टमाटर का खुदरा भाव 50 रुपए से 60 रुपए प्रति किलो है। सब्जी विक्रेता बलवीर ने कहा कि थोक मंडियों में सब्जियों की आवक कम है और भाव ज्यादा इसलिए उन्हें भी ऊंचे भाव पर सब्जियां बेचनी पड़ रही हैं।
कारोबारी बताते हैं कि आगे नवरात्र का त्योहार शुरू हो रहा है जिस दौरान ज्यादातर लोग नॉन-वेज नहीं खाते हैं, इसलिए सब्जियों की मांग बढ़ जाती है और आवक में भी जल्द सुधार की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। लिहाजा, सब्जियों की महंगाई से फिलहाल राहत मिलने की गुंजाइश नहीं है।
आलू 40
प्याज 60
टमाटर 50
फूलगोभी 70
बंदगोभी 70
लौकी 40
तोरई 80
भिंडी 50
खीरा 50
बैंगन 40
शिमला मिर्च 120
पालक 30
टिंडा 100

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो