प्रधानमंत्री मोदी का आज राजस्थान के 5 कलेक्टर्स के साथ कोरोना पर संवाद

पीएम के साथ वीसी में राज्य के 5 जिला कलेक्टर बीकानेर,पाली, उदयपुर, कोटा, श्रीगंगानगर कलेक्टर शामिल होंगे।

By: firoz shaifi

Updated: 20 May 2021, 10:36 AM IST

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना पर आज प्रातः 11 बजे प्रदेश के 5 जिला कलेक्टर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधा संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीसी के जरिए जिला कलेक्टरों से बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री की वीसी में राज्य के 5 जिला कलेक्टर बीकानेर,पाली, उदयपुर, कोटा, श्रीगंगानगर कलेक्टर शामिल होंगे।

राज्य के गृह विभाग ग्रुप-7 की ओर से मीटिंग में शामिल होने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के अनुसार राज्य के स्वास्थ्य सचिव कोरोना मामले पर प्रेजेंटेशन देंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिला कलेक्टरों से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए उठाए गए निर्णयों की जानकारी लेंगे। साथ में जरूरी दिशा-निर्देश भी देंगे।

जिला कलेक्टर पीएम को देंगे जानकारी
प्रधानमंत्री के वीसी में में कोविड-19 के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए निर्णय की जानकारी देंगे। पांचों जिलों के कलेक्टर राज्य में लोक डाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं और खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी को रोकने के लिए सरकार ने जो निर्णय लिए है, उनसे भी प्रधानमंत्री को अवगत कराएंगे।

प्रदेश के कितने लोगों को कोरोना वैक्सीन लग गई है और अभी कितने को लगना बाकी है, इसकी जानकारी से भी प्रधानमंत्री को अवगत कराया जाएगा। राज्य के गृह विभाग के आदेश पर पांचों जिलों के कलेक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की तैयारियां पूरी कर ली है।

46 जिलों के डीएम के साथ किया था सवांद
कोरोना की दूसरी लहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 मई को देश के 46 प्रभावित जिलों के डीएम से सीधे संवाद किया। पीएम मोदी ने कहा कि हर जिले की अपनी अलग चुनौतियां हैं, अगर आपका जिला जीतता है तो देश जीतता है। गांव-गांव में ये संदेश जाना चाहिए कि वह अपने गांव को कोरोना मुक्त रखेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी डीएम गांवों में स्वास्थ्य सेवाओं पर फोकस रखें। लोकडॉन में खाद्य पदार्थों की कालाबाजारी को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाए।

Corona virus
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned