scriptराजस्थान दौरे से ठीक पहले ही PM मोदी पर लगे दो चौंकाने वाले आरोप, हर तरफ होने लगी चर्चा | Prime Minister Narendra Modi Rajasthan visit LIVE | Patrika News

राजस्थान दौरे से ठीक पहले ही PM मोदी पर लगे दो चौंकाने वाले आरोप, हर तरफ होने लगी चर्चा

locationजयपुरPublished: Apr 21, 2019 08:45:28 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

राजस्थान पहुंचने से ठीक पहले ही पीएम मोदी पर लगे दो चौंकाने वाले आरोप, हर तरफ होने लगी चर्चा

prime minister narendra modi
जयपुर।

लोकसभा चुनाव 2019 ( Lok Sabha Election 2019 ) के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान आ रहे हैं। रविवार को चित्तौड़गढ़ और बाड़मेर जबकि सोमवार 22 अप्रैल को उदयपुर और जोधपुर में उनके जनसभा करने का कार्यक्रम है। लेकिन पीएम मोदी के राजस्थान दौरे से ठीक पहले विरोधी दलों के नेताओं का उनके खिलाफ ‘हल्लाबोल’ लगातार जारी है। राजस्थान दौरे पर आने से ठीक एक दिन पहले शनिवार को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ( Rabri Devi ) और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Siddhu ) ने पीएम मोदी पर अलग-अलग जमकर निशाना साधा। राबड़ी और सिद्धू ने प्रधानमंत्री पर ऐसी गंभीर बयानबाज़ी की जो राजनीतिक गलियारों से लेकर आमजन तक में चर्चा का विषय बनी हुई है।
राबड़ी बोलीं- ‘नरेंद्र मोदी मेरे परिवार के सभी सदस्यों खड़ा करके गोली मार दें’
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा है कि यदि उनके परिवार से भाजपा को इतनी ही एलर्जी है, तो सबको खड़ा करा के गोली मार दें। राबड़ी देवी शनिवार को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा रांची में बंद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से किसी के भी मिलने पर पाबंदी लगाने के बाद अपने गुस्से का इजहार कर रही थी़।
राबड़ी देवी की इस प्रतिक्रिया से राजद के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा ने झारखंड के गढ़वा जिले में पत्रकारों को मोबाईल पर वीडियो कांन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रू-ब-रू कराया़। प्रदेश राजद अध्यक्ष गौतम सागर राणा शनिवार को महागठबंधन प्रत्याशी घूरन राम के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिये गढ़वा पहुंचे हुये थे। गौतम सागर राणा पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे, तभी राबड़ी देवी का कॉल उनके मोबाईल पर आया़। इसके बाद उन्होंने राबड़ी देवी से कहा कि वे पत्रकारों के समक्ष हैं, आप पत्रकारों से अपनी बात सीधे कह दीजिये। इसके बाद उनके मोबाईल से राबड़ी देवी ने पत्रकारों को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि जेल मैनुअल के अनुसार सप्ताह में तीन लोगों के लालू प्रसाद से मिलने का प्रावधान शनिवार को किया गया है़ यह संवैधानिक अधिकार भी उनसे छीन लिया गया है। उन्होंने कहा कि कारा प्रशासन की ओर से एक सादे कागज में कारा के बाहर चिपका दिया गया है कि लालू प्रसाद से कोई नहीं मिल सकता है। यह किसके हस्ताक्षर से जारी किया गया है, इसका जिक्र उसमें नहीं किया गया है़।
उन्होंने कहा है कि सरकार मानसिक रूप से दिवालिया हो गयी है़। इतना किसी को परेशान नहीं किया जाता है, दबाव नहीं दिया जाता है़। नरेंद्र मोदी हों या झारखंड सरकार यदि इतना ही है तो सबको खड़ा कर के गोली मार दे। उन्होंने कहा कि हत्या के मामले में आरोपी रहे अमित शाह को कुछ नहीं हुआ है। 5 से 6 मिनट के इस वीडियो कांन्फ्रेंसिंग में एक स्वर से राबड़ी देवी ने केंद्र सरकार एवं भाजपा सरकार की आलोचना की़ उन्होंने कहा कि यही मौका है कि ऐसी सरकार को जनता भगाने का काम करे।
… इधर सिद्धू बोले- ‘अडाणी और अंबानी के बिजनेस मैनेजर हैं पीएम मोदी’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही कांग्रेस ने शनिवार को इन सवालों को नवजोत सिंह सिद्धू के जरिए मीडिया के सामने पेश किया। सिद्धू ने सीधे प्रधानमंत्री को कटघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाया कि वे उद्योगपति अंबानी और अडानी के लिए काम कर रहे हैं और सरकारी कंपनियों को बर्बाद कर उनके बिजनेस को चमका रहे हैं।
कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री और पार्टी के स्टार प्रचारक ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री ने 55 देशों में यात्रा की और इन देशों के 18 बड़े ठेकों को अपने पूंजीपति दोस्त अडानी और अंबानी को दिलाए। सिद्धू ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री के निजी कंपनियों को ठेका देने से सरकारी कंपनी एनटीपीसी और डीआरडीओ को बड़ा नुकसान हुआ है।
सिद्धू का आरोप है कि प्रधानमंत्री ने रूस, फ्रांस, स्वीडन और बांग्लादेश समेत कई देश गए और वहां से बिजली, ऊर्जा समेत कई क्षेत्रों को लेकर समझौते किए और अडानी व अंबानी की कंपनियों को करोड़ों रुपए का ठेका दिया। सिद्धू ने आरोप लगाया कि इन ठेकों से इन दोनों उद्योगपतियों को तीन साल में 15,000 करोड़ रुपए का फायदा होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि ऑस्ट्रेलिया में दुनिया के सबसे बड़ा कोयला खदान का ठेका अडाणी को मिला।
पांच साल में 50 फीसदी बढ़ा देश का कर्जा उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी के पांच साल के राज में देश के कर्ज में 50 फीसदी का इजाफा हो गया है। उन्होंने कहा कि जब किसान कर्ज लेता है तो उसे पहले से ही बैंकों को ब्लैंक चेक देने पड़ते है, लेकिन उद्योगपतियों से ब्लैंक चैक क्यों नहीं लिए। उन्होंने शायरी में कटाक्ष किया-न राम मिला, न रोजगार मिला। गली-गली में मोबाइल चलाता बेरोजगार मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो