scriptसीएम की यात्रा से पहले इन जिलों में हो गया मरीजों का भला | Prior to the visit of CM, the patients were benefited in these distrct | Patrika News

सीएम की यात्रा से पहले इन जिलों में हो गया मरीजों का भला

locationजयपुरPublished: Aug 04, 2018 01:06:36 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

सीएम की यात्रा से पहले इन जिलों में हो गया मरीजों का भला

symbolic file picture

symbolic file picture

सीएम की यात्रा से पहले इन जिलों में हो गया मरीजों का भला
जयपुर।
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा से किसी का भला हो या नहीं लेकिन इस यात्रा के पहले चरण में उदयपुर संभाग के बांसवाड़ा,चितौडगढ,प्रापतगढ जिलों के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर आने वाले मरीजों को संजीवनी मिल है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को जैसे ही पता चला कि मुख्यमंत्री उदयपुर संभाग से राजस्थान गौरव यात्रा की शुरूआत कर रही हैं और पूरे सात दिन उदयपुर संभाग के छह जिलों में रहेंगी तो बीती लंबे समय से उदयपुर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के कार्यालय में लीव रिजर्व के नाम से टिके हुए चिकित्सकों को रातों रात संभाग के जिलों में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केद्रों पर तैनाात कर दिया गया जिससे मरीज यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को किसी तरह की शिकायत नहीं करें।
असल में शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के बीच मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की उदयपुर संभाग में जा रही राजस्थान गौरव यात्रा को लेकर चर्चा हुई। चर्चा में जैसे ही सामने आया कि कुछ जिलों के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सकों के पद लंबे समय से रिक्त हैं तो अफसरों में खलबली मच गई।
पडताल में पता चला कि उदयपुर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में एक दर्जन से अधिक चिकित्सक लीव रिजर्व के नाम पर टिके हुए हैं जबकि उनकी तैनाती किसी न किसी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र थी। चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ के निर्देश तत्काल इन चिकित्सकों की तैनाती प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कर दी गई।
उदयपुर संभाग को आदिवासी अंचल के नाम से भी जाना जाता हैं। इस संभाग के जिलों में सरकारी अधिकारी और कर्मचारी नौकरी करने से कतराते हैं और वे किसी न किसी बहाने तबादला होने के बाद भी वहां डयूटी पर नहीं पहुंचते हैं। जिससे वहां चाहे चिक्त्सिकों के पद हों या फिर किसी अन्य अधिकारी के ये पद लंबे समय से रिक्त ही रहते हैं। रात संभाग के सरकारी अस्पतालों में रिक्त चल रहे चिकित्सकों और अन्य पदों पर चिकित्सकों की तैनाती कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो