scriptलोकसभा चुनाव से पहले पृथ्वीराज नगर को तोहफा, पानी के लिए मिले 852 करोड़ | Prithviraj Nagar Government drinking water supply | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले पृथ्वीराज नगर को तोहफा, पानी के लिए मिले 852 करोड़

locationजयपुरPublished: Mar 04, 2019 09:18:31 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

पिछले कई सालों से सरकारी पेयजल सप्लाई का इंतजार कर रहे पृथ्वीराज नगर के करीब ढाई लाख बाशिंदों को सरकार से लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी राहत मिली है।

water supply
जयपुर। पिछले कई सालों से सरकारी पेयजल सप्लाई का इंतजार कर रहे पृथ्वीराज नगर के करीब ढाई लाख बाशिंदों को सरकार से लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी राहत मिली है।

पृथ्वीराज नगर क्षेत्र की कॉलोनियों में बीसलपुर का पानी पहुंचाने के लिए वित्त विभाग ने जलदाय विभाग ने 563 करोड़ रुपए की वित्तीय मंजूरी दी है।
इसके साथ ही रेनवाल में पंपिग स्टेशन, सुरजपुरा में फिल्टर स्टेशन बढ़ाने के साथ ही बीसलपुर लाइन से पेयजल आपूर्ति की क्षमता बढ़ाने के लिए 289 करोड़ रुपए मंजूर कर दिए हैं।

इससे शहर के जामडोली, खोहनागोरिया, जगतपुरा क्षेत्र को बीसलपुर अतिरिक्त पानी मिल सकेगा। इस तरह जयपुर के लिए कुल 852 करोड़ रुपए की मंजूरी मिलने के साथ ही शहर में बीसलपुर पानी की उपलब्धता बढ़ सकेगी।
हालांकि ये योजनाएं बीसलपुर बांध में पानी की उपलब्धता पर ही निर्भर होंगी। पिछले साल बांध में पानी की आवक अपेक्षानुरूप नहीं होने से शहर में गर्मी के सीजन में पेयजल आपूर्ति करना विभाग के लिए चुनौतीपूर्ण बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो