सिंधी कैंप के बाहर से चल रही प्राइवेट बसें होंगी 'गेटआउट'

परिवहन विभाग ने कसी कमर, तैयार कर रहा है कार्रवाई की योजना
बस स्टैंड के बाहर से संचालित हो रही बसों के खिलाफ शुरू होगी कार्रवाई

जाम से मिलेगी राहत,रोडवेज की बढ़ेगी आय

By: anand yadav

Published: 19 Jan 2019, 10:48 AM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। सिंधी कैंप बस स्टैंड के बाहर से संचालित हो रही निजी बसों के खिलाफ परिवहन विभाग जल्द कार्रवाई शुरू करने वाला है। विभाग के अफसरों ने उच्च स्तरीय निर्देश मिलने के बाद कार्रवाई की योजना का खाका तैयार कर लिया है। वहीं विधानसभा सत्र समाप्त होते ही निजी बसों को हटाने की कार्रवाई शुरू होने के संकेत परिवहन अधिकारियों ने दिए हैं।
गौरतलब है कि बीते कई वर्षों से रोडवेज सिंधी कैंप बस स्टैंड के बाहर से निजी बसों का अवैध संचालन बदस्तूर जारी रहा है। कई सरकारें आई और गई लेकिन बस स्टैंड के बाहर से निजी बसों का संचालन हटना तो दूर बस संचालकों के खिलाफ कार्रवाई तक करने में परिवहन विभाग हिचकता रहा है। बीते दिनों कार्यभार संभालने के बाद परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास से रोडवेजकर्मियों के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात कर सिंधी कैंप के बाहर से हो रहे निजी बसों के संचालन पर सख्ती से रोक लगाने की मांग की थी। बस स्टैंड के ठीक बाहर से हो रहे निजी बसों के संचालन से रोडवेज को रोजाना लाखों रुपए राजस्व का घाटा होने का भी हवाला दिया गया। जिस पर परिवहन मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश देकर निजी बसों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे।
परिवहन कार्यालय से मिली सूचना के अनुसार अधिकारियों ने बस स्टैंड के बाहर से हो रहे निजी बसों के संचालन की रोकथाम करने व बस संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करने की योजना का खाका तैयार कर लिया है। वहीं विधानसभा सत्र पूरा होने के बाद विभाग निजी बसों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू करेगा।
गौरतलब है कि निजी बसों के अलावा लोक परिवहन सेवा बसों का भी संचालन सिंधी कैंप रोडवेज बस स्टैंड के बाहर से बेधड़क हो रहा है। रोडवेजकर्मी भी बीते साल बसों का संचालन बंद कराने के लिए सड़कों पर उतर चुके हैं जिसका आंशिक असर भी दिखाई दिया और उस दौरान रोडवेज की आय में भी बढ़ोतरी हुई। लेकिन प्रशासन की उदासीनता के चलते फिर से बसों का संचालन पुराने ढर्रे पर आ गया।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned