scriptफांसी पर लटका मिला सिक्युरिटी एजेंसी का मैनेजर, फोन पर बेटी को कही थी ये बात… | Private Detective Agency Manager suicide in house police Jaipur | Patrika News

फांसी पर लटका मिला सिक्युरिटी एजेंसी का मैनेजर, फोन पर बेटी को कही थी ये बात…

locationजयपुरPublished: Dec 02, 2017 05:37:58 pm

उदय प्रताप ने निर्माण नगर स्थित सिक्युरिटी कंपनी के चार अफसरों को खुद के मौत का जिम्मेदार ठहराया।

suicide
जयपुर। शहर के वैशाली नगर के एफ ब्लॉक में एक प्राइवेट सिक्युरिटी-डिटेक्टिव एजेंसी कंपनी में काम करने वाले रीजनल मैनेजर के फांसी लगाने का मामला सामने आया है। तो वहीं इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को मैनेजर अपने घर में फांसी के फंदे से लटका मिला। मृतक का नाम उदय प्रताप था। जबकि 37 वर्षीय मृतक यहां किराए पर रहा था। जबकि वह मूल रुप से यूपी का रहने वाला था। घटना की जानकारी सबसे पहले मृतक के परिजनों को हुई जब वह उसके घर पहुंचा। इसके बाद उसने तुंरत ही इसकी सूचना पुलिस को दी।
इस हाल में मिला शव-

लोगों ने बताया कि उन्होंने मृतक को आखिरी बार बुधवार को देखा था। जबकि वो यहां फ्लैट के ग्राउंड फ्लोर पर अकेले किराए में रहता था। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे ही घर का दरवाजा तोड़ा तो देखा कि उदय हॉल के रोशन दान से प्लास्टिक रस्सी के सहारे लटका हुआ था। तो वहीं पूरे घर से बदबू आ रही थी। साथ ही शव को दो दिन पुराना बताया। इस दौरान पुलिस ने घर की छानबीन की तो एक सुसाइड नोट भी मिला। पड़ोसियों का कहना है कि उदय किसी से ज्यादा बातचीत नहीं करता था, जबकि पुलिस को घर की तलाशी के दौरान किसी मनोचिकित्सक का पर्चा भी मिला। पुलिस का कहना कि उदय अवसाद का शिकार था, जबकि जांच में सामने आया है कि वह शराब और दूसरे नशे का शिकार भी था।
यह भी पढ़ें

दिल दहला देने वाली घटना, दो बच्चों के साथ मां ने फंदे पर लटक दी जान

सुसाइड नोट में ये लिखा-

छानबीन के दौरान पुलिस को घर के हॉल रुम से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें उदय प्रताप ने निर्माण नगर स्थित सिक्युरिटी कंपनी के चार अफसरों को खुद के मौत का जिम्मेदार ठहराया। सुसाइड नोट की मानें तो उसमें लिखा था कि उसे बीते मई माह से वेतन नहीं दी जा रही थी, साथ ही दूसरी जगह पर काम करने की अनुमति नहीं दी। अंत में परिजनों से मांफी मांगते हुए लिखा कि वह उनकी अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर सका।
पत्नी ने लगाए इन पर आरोप-

इस मामले पर मृतक की पत्नी सरिता पंजाब के लुधियाना में स्थित एक प्राइवेट स्कूल में पीटीआई और वार्डन के तौर पर काम करती है। तो वहीं इस हादसे के बाद मृतक की पत्नी ने कहा कि उदय से पिछले दो-तीन दिन पहले बातचीत हुई थी, साथ ही कहा कि वो अपनी नौकरी को लेकर कुछ परेशान नजर आ रहे थे। साथ ही बताया कि फोन पर बातचीत के दौरान जब बेटी ने सिल्वर मेडल मिलने और गिफ्ट की बात कि तो इस पर उधय ने बेटी से जयपुर आकर मेडल देने की भी बात कही थी। मृतक की पत्नी ने कहा कि उनके पति इतने भी कमजोर नहीं थे कि वो आत्महत्या जैसा कदम उठाए। पत्नी ने आरोप लगाते हुए सिक्युरिटी-डिटेक्टिव एजेंसी कंपनी ने उदय को इतना विवश कर दिया कि उन्होंने मौत को गले लगा लिया।
यह भी पढ़ें

जाेधपुर उपद्रव- कमरे में माेबाइल पर बात कर रहे थे तभी बरसने लगे पत्थर, देखें वीडियाे

ऐसे मालूम पड़ा-

दरअसल, गुरुवार देर रात को मृतक की पत्नी ने पति को किया, लेकिन फोन नहीं लगने पर अपने एक परीचित को फोन कर बताया कि उदय का फोन नहीं लग रहा है। इसके बाद वो उदय के घर पहुंचा और देखा कि घर का दरवाजा आधा बंद था। और जाली वाला एक गेट खुला पड़ा था। काफी देर आवाज लगाने के बाद भी जवाब नहीं आया। इसके बाद जब शुक्रवार को पत्नी ने फोन किया और उदय ने नहीं उठाया तो एक बार वहीं परीचित घर पहुंचा तो देखा कि उदय फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। इसके बाद उसने घटना की सूचना तुरंत ही पुलिस और मृतक की पत्नी को दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो