scriptनिजी अस्पतालों ने कोरोना मरीजों से मनमानी फीस ली तो होगी कार्रवाई: रघु शर्मा | Private hospitals in Rajasthan oppose fixing of Corona treatment cost | Patrika News

निजी अस्पतालों ने कोरोना मरीजों से मनमानी फीस ली तो होगी कार्रवाई: रघु शर्मा

locationजयपुरPublished: Jun 23, 2020 09:18:55 pm

Submitted by:

santosh

राजस्थान के निजी अस्पतालों ने कोरोना के इलाज की दरें तय करने का विरोध किया है। उनका कहना है कि सरकार की ओर से तय की गई कीमत में इलाज कर पाना मुश्किल है।

raghu sharma

भीलवाड़ा के इटली बनने की खबरें भ्रामक, मंत्री ने कहा स्थिति नियंत्रण में

जयपुर। निजी अस्पतालों ने कोरोना के मरीजों से मनमानी फीस ली तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश में कोरोना पीड़ितों के उपचार को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मरीजों के उपचार में लापरवाही की शिकायतों पर कार्रवाई के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों की ओर से मनमानी वसूली को छूट नहीं दे सकते हैं। सरकार की ओर से तय की गई निर्धारित राशि के आधार पर ही निजी चिकित्सालयों को चिकित्सा सुविधाएं देनी होगी। ऐसा नहीं करने वाले निजी चिकित्सालयों के खिलाफ सरकार को मजबूरन कड़ा कदम उठाना पड़ेगा।

रघु शर्मा ने कहा कि सरकार किसी के खिलाफ नहीं है, लेकिन सभी को अपनी-अपनी जिम्मेदारी गंभीरता से निभानी होगी। किसी भी निजी चिकित्सालय को कोई परेशानी है तो वे सरकार तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं। फीस संबंधी मामलों पर चर्चा के लिए निजी अस्पतालों से बैठक भी की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसी भी राजकीय या निजी चिकित्सालयों में कोरोना का सही उपचार की कमी महसूस होने पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के नियन्त्रण कक्ष के 0141-2225624 दूरभाष नंबर पर शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है। शिकायतों के शीघ्र समाधान के लिए नोडल अधिकारी की भी नियुक्ति की जाकर प्रतिदिन रिपोर्ट ली जाएगी।

राजस्थान के निजी अस्पतालों ने कोरोना के इलाज की दरें तय करने का विरोध किया है। निजी अस्पताल संचालकों के प्रतिनिधियों का कहना है कि सरकार की ओर से तय की गई कीमत में इलाज कर पाना मुश्किल है। सरकार ने कीमतें तय करने से पहले हमसे किसी प्रकार की राय नहीं ली।

राजस्थान सरकार ने हाल ही में निजी अस्पतालों में कोरोना की जांच और इलाज की अधिकतम दरें तय की थी। इसके तहत प्रदेश में निजी लैब कोरोना टेस्ट के लिए 2200 रुपए प्रति जांच और अस्पताल कोरोना के इलाज के लिए भर्ती मरीजों के लिए सामान्य बेड का किराया 2000 रुपए प्रतिदिन और वेंटीलेटर सहित आईसीयू बेड का 4000 रुपए प्रतिदिन से अधिक चार्ज नहीं ले सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो