scriptशिक्षक ना संचालक, मिला सिर्फ टेम्पो चालक, अभिभावकों ने मचाया हंगामा | private school news | Patrika News

शिक्षक ना संचालक, मिला सिर्फ टेम्पो चालक, अभिभावकों ने मचाया हंगामा

locationजयपुरPublished: Sep 28, 2017 04:49:30 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

विधालय की कई अनियमितताएं सामने आई

private school news
बगरू (जयपुर)। अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए अभिभावक सरकारी स्कूल के बजाय निजी स्कूल को तरजीह देतें हैं, लेकिन बगरू में बुधवार को एक निजी स्कूल में ऐसा मामला सामने आया कि यहां संचालक सहित एक भी शिक्षक मौजूद नहीं था, बल्कि टैंपों चालक विधार्थियों को संभाल रहा था। मामला तब खुला जब अभिभावक बच्चों को टिफिन देने स्कूल पहुंचे। विधालय की कई अनियमितताएं सामने आई। इस पर अभिाभावक आक्रोशित हो गए और स्कूल संचालक के खिलाफ प्रदर्शन किया।
सूचना पर पहुंची पुलिस तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय के प्रधानाचार्य ने स्कूल के मामले की पूरी जांच पड़ताल कर मौके पर उपस्थित अभिभावकों से समझाइश की तथा बच्चों को घर ले जाने की बात कही। जानकारी के अनुसार आदर्श कॉलोनी स्थित निजी स्कूल आठवीं कक्षा तक संचालित है। अभिभावक विष्णु कुमार छीपा ने बताया कि बुधवार को बच्चों का टिफिन लेकर स्कूल पहुंचा तो एक भी शिक्षक नहीं मिला।
मौके पर टैम्पो चालक फूलचन्द कुमावत से पूछा गया तो उसने शिक्षकों के नहीं आने के बारे में बताया। इस दौरान जब राकेश सहित अन्य अभिभावकों भी सूचना लगी तो वो भी स्कूल पहुंचे। स्कूल संचालक से सम्पर्क नहीं हो पाया। अभिभावक भी वहां पहुंचे और हंगामा कर दिया। पुलिस उपनिरीक्षक रामेश्वलाल ने मामले की जानकारी ली। इस दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय के प्रधानााचार्य अशोक त्यागी ने भी मामले की जानकारी ली तथा वहां मौजूद अभिभावकों से समझाइश करते हुए स्कूल में स्टाफ नहीं आने पर बच्चों को घर ले जाने को कहा। इस दौरान अभिभावक अपने बच्चों को अन्यत्र पढ़ाने की बात कहते हुए अपने बच्चों को घर ले गए।
स्कूल में पहले तो करीब ढ़ाई-तीन सौ बच्चे अध्ययनरत थे, लेकिन कम होते-होते अब करीब सौ बच्चे ही थे। वहीं धीरे-धीरेे स्टाफ भी कम होने लग गया था अभी वर्तमान में करीब 60-65 ही बच्चे अध्ययनरत है। अभिभावकों ने बताया कि कुछ दिनों से स्कूल संचालक भी समय से स्कूल नहीं आ पा रहे थे। वह स्कूल में कभी-कभी ही आते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो