वेबिनार में कहा, प्राइवेट ट्रेन संचालन राष्ट्रहित में नहीं

नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन ( North Western Railway Employees Union ) की ओर से ''रेल बचाओ देश बचाओ'' ( Rail Bachao Desh Bachao ) अभियान के तहत एक वेबिनार (webinar ) का आयोजन किया गया।

By: Ashish

Published: 11 Oct 2020, 05:18 PM IST

जयपुर

नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन ( North Western Railway Employees Union ) की ओर से ''रेल बचाओ देश बचाओ'' ( Rail Bachao Desh Bachao ) अभियान के तहत एक वेबिनार (webinar ) का आयोजन किया गया। लोकनायक जय प्रकाश नारायण के जन्म दिवस पर आयोजित इस वेबिनार का विषय '' रेलों का प्राइवेट कंपनी द्वारा संचालन राष्ट्र हित में नहीं'' रखा गया। वेबिनार में जयपुर व्यापारिक महासंघ के महामंत्री सुरेन्द्र एवं उपाध्यक्ष हरीश केड़िया ने कहा कि रेल भी यदि प्राइवेट कंपनी चलाएंगी तो इसका देश के आम लोगों को कोई फायदा नहीं होगा। हर क्षेत्र का निजीकरण देश की प्रगति का एकमात्र उपाय नहीं हो सकता। निजीकरण के विरुद्ध रेलवे यूनियन के आंदोलन को व्यापारिक संगठनों का पूरा समर्थन रहेगा।
यूनियन के महामंत्री मुकेश माथुर ने कहा कि भारतीय रेल ने जबकि लगातार लाभ कमाया है। इतना ही नहीं कोविड 19 की परिस्थिति में भी मालगाड़ियों का लगातार संचालन कर आम जरूरत की वस्तुओं को देश के आमजन तक पहुंचाया है। विपदा में प्राइवेट कंपनी कभी काम नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि देश के लोगो के धन से तैयार रेल सरंचना के रास्ते प्राइवेट कंपनी के लिए खोलना देश के लोगों के साथ धोखा हैं। वेबिनार में योगेंदर सिंह, असरार अहमद, सुभाष गोयल, आरके सिंह, मुकेश चतुर्वेदी, सुभाष पारीक, मीना सक्सेना, केएस अहलावत, गोपाल मीना, केके सेठी, विशाल सहित अन्य व्यापारिक एवं प्रबुधजनों ने भाग लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned