scriptMP Hanuman Beniwal पर हमले के विशेषाधिकार हनन मामले पर फिर होगी सुनवाई, CS-DGP तलब | privilege abuse committee meeting over proposal of hanuman beniwal | Patrika News

MP Hanuman Beniwal पर हमले के विशेषाधिकार हनन मामले पर फिर होगी सुनवाई, CS-DGP तलब

locationजयपुरPublished: Jan 18, 2021 02:01:41 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

नागौर सांसद बेनीवाल के विशेषाधिकार हनन का मामला, डीजीपी, गृह सचिव 22 जनवरी को फिर होंगे समिति के समक्ष पेश, संसदीय समिति के समक्ष यह तीसरी पेशी है अफसरों की, लोकसभा सचिवालय ने दी राज्य सरकार को सूचना, पेशी से पहले प्रकरण की FIR, बयानों की प्रति मांगी
 

MP hanuman beniwal

MP hanuman beniwal

जयपुर।


नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल पर हमले को लेकर विशेषाधिकार हनन मामले में अब 22 जनवरी को फिर से सुनवाई होगी। इस दौरान प्रदेश के गृह सचिव और डीजीपी को विशेषाधिकार हनन समिति के समक्ष पेश होना होगा। जानकारी के अनुसार लोकसभा सचिवालय की ओर से इस सम्बन्ध में राज्य सरकार को सूचित किया गया है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा सचिवालय ने सरकार से इस सुनवाई से पहले सांसद बेनीवाल के भाषण की कॉपी, इस प्रकरण से जुडी एफआईआर और बयानों की प्रति भी तलब की है।

विशेषाधिकार हनन समिति इससे पहले भी इस मसले पर सुनवाई कर चुकी है। पिछले साल भी अगस्त माह में मुख्य सचिव राजीव महर्षि, उस दौरान डीजीपी रहे भूपेन्द्र यादव सहित अन्य अधिकारी समिति के सामने पेश हुए थे।
गौरतलब है कि 12 नवंबर 2019 को बाड़मेर के बायतु दौरे के दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल के काफिले पर हमला हुआ था। इसमें पुलिस की ओर से एफआईआर दर्ज नहीं करने पर सांसद हनुमान बेनीवाल ने विशेषधिकार हनन का प्रस्ताव लोकसभा के शीतकालीन सत्र में पेश किया था। सांसद के प्रस्ताव को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने स्वीकार करते हुए विशेषधिकार हनन समिति को भेज दिया था, जिसपर कमेटी अधिकारियों को तलब कर सुनवाई कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो