राजस्थान की इस बेटी ने हर राजस्थानी का सीना किया गर्व से चौड़ा, सोशल मीडिया में हो रहीं वायरल

राजस्थान की एक लड़की इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। हर कोई इनकी तारीफ कर रहा है और बधाई दे रहा है।

By: santosh

Updated: 03 Jan 2019, 03:27 PM IST

जयपुर। राजस्थान की एक लड़की इन दिनों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। हर कोई इनकी तारीफ कर रहा है और बधाई दे रहा है। राजस्थान के झुंझुनूं जिले के एक गांव की रहने वाली प्रिया शर्मा हाल ही में देश की 7वीं महिला फाइटर पायलट बनीं हैं। प्रिया की इस उपलब्धि पर शेखावाटी को ही नहीं पूरे राजस्थान को गर्व है।

 

चाव से खाती है बाजरे की रोटी
प्रिया झुंझुनूं जिले के पिलानी के पास स्थित घूमनसर कला गांव की रहने वाली हैं। बचपन से ही उड़ान भरने का सपना देखने वाली प्रिया ने एमएनआइटी जयपुर से बीटेक किया। बीटेक करते ही उन्होंने एयरफोर्स में फाइटर पायलट बनने के लिए आवेदन कर दिया। प्रिया के पिता मनोज कुमार भी एयरफोर्स में स्कवाड्रन लीडर हैं।

priya sharma

प्रिया के दादा मदनलाल और दादी संतोष देवी ने बताया कि गांव में आने पर वह बाजरे की रोटी व दही बड़े चाव से खाती है। वह एक बार अपने पापा के साथ विदर्भ में वायुसेना की प्रदर्शनी देखने गई थी। वहां लड़ाकू विमान देखे और पापा की नौकरी देखकर उसने तय कर लिया था कि वह भी एक दिन फाइटर प्लेन उड़ाएगी। अब उसका सपना पूरा हो गया है।

 

राजस्थान की तीसरी महिला फाइटर पायलट
फाइटर पायलट बनने के बाद जब प्रिया जब अपने गांव पहुंची तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। उनको घोड़ी पर बैठाकर गाजे बाजे के साथ गांव में जुलूस निकाला और गांव के चौपाल पर लोगों ने सम्मान किया। प्रिया राजस्थान की तीसरी महिला फाइटर पायलट हैं। उनसे पहले झुंझुनूं जिले के पापड़ा गांव की बेटी मोहना सिंह और चूरू जिले के सादुलपुर उपखंड के गांव नरवासी रामबास निवासी प्रतिभा भी फाइटर पायलट होने का गौरव हासिल कर चुकी हैं।

priya sharma

प्रिया शर्मा का कहना है कि बतौर फाइटर पायलट मैं ये कहना चाहूंगी कि आपको भी कोशिश करनी चाहिए। मोहना, प्रतिभा और मुझसे राजस्थान की लड़कियां डिफेंस फोर्स जॉइन करने के लिए प्रेरित हो सकें। प्रिया ने आगे कहा कि कोई भी काम पुरुष या महिला के लिए नही होता। ये सिर्फ हमारे फैसले पर निर्भर करता है कि हम क्या चुनते हैं। हमनें अपने मन की आवाज सुनी और अपने देश का मान बढ़ाया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned