scriptरीट का प्रमाण पत्र लेने पहुंचे अभ्यर्थी लौटे निराश | problem in reet certificate distribution | Patrika News

रीट का प्रमाण पत्र लेने पहुंचे अभ्यर्थी लौटे निराश

locationजयपुरPublished: Aug 20, 2018 08:37:40 pm

Submitted by:

Jaya Gupta

– तय तारीख के बावजूद महारानी स्कूल स्थित बोर्ड के केंद्र से नहीं हुआ वितरण

reet

रीट का प्रमाण पत्र लेने पहुंचे अभ्यर्थी लौटे निराश


जयपुर। REET लेवल 2 का प्रमाण पत्र लेने सोमवार को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के बनीपार्क स्थित केंद्र पर पहुंचे अभ्यर्थियों को निराशा हाथ लगी। जबकि बोर्ड ने प्रमाण पत्र का वितरण सोमवार को किया जाना तय किया था। इसके बावजूद स्कूल प्रिंसीपल ने अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र नहीं बांटे। इस दौरान केंद्र पर करीब दो-तीन सौ अभ्यर्थी इकट्ठे हो गए। लेकिन, प्रमाण पत्र नहीं मिलने पर झालावाड़, दौसा सहित अन्य दूर-दराज के इलाकों से आए अभ्यर्थियों को खाली हाथ लौटना पड़ा।
अभ्यर्थी चेतन कुमार ने बताया कि बोर्ड की सूचना के अनुसार ही प्रमाण पत्र लेने आए थे। मगर यहां कर्मचारियों ने देने से मना कर दिया। इतना ही नहीं केंद्र के कमरे पर भी ताला लगा दिया गया। साथ ही आज प्रमाण पत्र का वितरण नहीं होगा, यह नोटिस भी चिपका दिया। जब अभ्यर्थियों ने सवाल किया तो भी उसका जवाब नहीं दिया। बल्कि कुछ देर बाद एक दूसरा नोटिस लगा दिया गया, जिसमें प्रमाण पत्र मंगलवार से दिए जाने की सूचना थी। उन्होंने कहा कि दूसरे जिलों से आए अभ्यर्थी रात में कहां रुकेंगे, प्रशासन को इसकी चिंता नहीं है। उन्हें अपना काम अपनी गति से करना है।
एक अन्य अभ्यर्थी इंद्रकुमार ने बताया कि रीट के ऑनलाइन मिले प्रमाण पत्र में कुछ गलतियां हैं। उन्हें ठीक करवाने के लिए ओरिजनल प्रमाण पत्र लेना आवश्यक है। तभी गलती ठीक करवाने के लिए आवेदन हो पाएगा। ठीक होने के बाद ही प्रमाण पत्र लेवल 2 की भर्ती में लग सकेगा। प्रमाण पत्र 29 अगस्त तक ही वितरित होंगे। ऐसे में डर है कि प्रशासन की ढिलाई से योग्य होते हुए भी भर्ती से वंचित न हो जाएं।

– केंद्र पर सूची संबंधी कोई दिक्कत थी। इसीलिए तत्काल सूची भेज दी गई थी। इसके बाद वितरण की जिम्मेदारी प्रिंसीपल की होती है। मंगलवार से वितरण हो जाएगा।
– बीएल चौधरी, चेयरमैन, माध्यमिक मांगों पर भी सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया। वहीं, एनएसयूआई की ओर से भी मंगलवार को विवि में प्रदर्शन किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो