scriptराज्य के प्रबोधक से लेकर प्रधानाचार्यों सभी ने समस्याएं | Problems from the state's didactic to the principals | Patrika News

राज्य के प्रबोधक से लेकर प्रधानाचार्यों सभी ने समस्याएं

locationजयपुरPublished: May 17, 2021 08:31:23 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

रेसटा की वर्चुअल मीटिंग आयोजित

राज्य के प्रबोधक से लेकर प्रधानाचार्यों सभी ने समस्याएं

राज्य के प्रबोधक से लेकर प्रधानाचार्यों सभी ने समस्याएं



जयपुर, 17 मई
शिक्षक संघ एलीमेंट्री सैकेण्डरी टीचर एसोसिएशन रेसटा ने राज्य में कार्यरत प्रबोधक से लेकर प्रधानाचार्य तक के सभी शिक्षको व संगठन के पदाधिकारियों के साथ कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए वर्चुअल मीटिंग का आयोजन किया। संघ के प्रदेशाध्यक्ष मोहरसिंह सलावद की अध्यक्षता में मीटिंग हुई। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती की पूजा अर्चना के साथ की गई और कोरोना से जंग लड़ते हुए जान गंवाने वाले सभी शिक्षकों व अन्य सभी वॉरियर्स को श्रंद्धाजलि दी गई। वर्चुअल मीटिंग में कोरोना से निपटने के लिए संघ ने सरकार व प्रशासन का सहयोग करने व आमजन को जागरुक का निर्णय लिया। मीटिंग में शिक्षकों ने अपनी प्रमुख मांगों व समस्याओं से अवगत करवाते हुए महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। प्रदेशाध्यक्ष मोहरसिंह सलावद ने बताया कि शिक्षकों को कोविड फ्रंटलाइन वर्कर मानते हुए वैक्सीनेशन करने एवं बचाव सामग्री उपलब्ध कराने, पुरानी पेंशन योजना लागू करने, स्थाई तबादला नीति बनाने,तृतीय श्रेणी हिन्दी अंग्रेजी व्याख्याता पद सृजन आदि मुद्दों पर चर्चा की गई।
इसके साथ ही प्रधानाचार्य की सीधी भर्ती करने,कंप्यूटर शिक्षकों की भर्ती करने,मॉडल स्कूलों का समय सामान्य स्कूलों के समान करने,सामान्य वर्ग के व्याख्याता के 689 पद सृजित,पातेय वेतन,प्रबोधक पदोन्नति,एमडीएम में कॉम्बो पैकेट का वितरण जुलाई में करवाने सहित कई मांगे प्राप्त हुई हैं। मीटिंग में रेसटा के विभिन्न जिलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो