त्यागमूर्ति महर्षि दधीचि जयंती पर होंगे कार्यक्रम

प्रतिवर्ष भाद्रपद माह की अष्टमी को महर्षि दधीचि जंयती ( Maharishi Dadhichi Jayanti ) मनाई जाती है। पौराणिक व्याख्यानों के अनुसार महर्षि दधीचि ने अपनी हड्डियो को दान में देकर ( Maharishi Dadhichi donated his bones ) देवताओं की रक्षा की थी।

By: Ashish

Updated: 25 Aug 2020, 06:27 PM IST

जयपुर

Maharishi Dadhichi Jayanti : प्रतिवर्ष भाद्रपद माह की अष्टमी को महर्षि दधीचि जंयती ( Maharishi Dadhichi Jayanti ) मनाई जाती है। पौराणिक व्याख्यानों के अनुसार महर्षि दधीचि ने अपनी हड्डियो को दान में देकर ( Maharishi Dadhichi donated his bones ) देवताओं की रक्षा की थी। कोरोना संकट को देखते हुए महर्षि दधिचि जयंती सुरक्षा उपायों को अपनाते हुए श्रद्धा और उल्लास से मनाई जाएगी। श्री दाधीच समाज जयपुर की ओर से बडी चौपड़ स्थित मन्दिर श्री ग्यारह रूद्व महादेव में बुधवार को महर्षि दधीचि का पूजन और आरती कार्यक्रम होगा जिसका सीधा प्रसारण फेसबुक पेज से लाईव दिखाया जाएगा। संस्था के सभी सदस्यों द्वारा सभी समाजबंधुओं से यह अपील की गई हैं कि वे सभी इस संकटकाल में महर्षि दधीचि का पूजन अपने अपने घरों से ही करें और देश की खुशहाली के लिए प्रार्थना करें।
गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण जयन्ती महोत्सव पर इस बार शोभायात्रा एवं अन्य सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए हैं। कई स्थानों पर महर्षि दधीचि प्रतिमा का दुग्धाभिषेक सोशल डिस्टेंसिंग और प्रशासन की गाइडलाइन पालना के साथ किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned