scriptPHED विभाग को अवैध कनेक्शन काटना पड़ा भारी, विरोध के चलते बैरंग लौटी टीम | Protest against cutting illegal water connection in Jaipur | Patrika News

PHED विभाग को अवैध कनेक्शन काटना पड़ा भारी, विरोध के चलते बैरंग लौटी टीम

locationजयपुरPublished: May 01, 2019 08:01:06 pm

Submitted by:

anandi lal

PHED विभाग को अवैध कनेक्शन काटना पड़ा भारी, विरोध के चलते बेरंग लौटी टीम

phed department

phed rajasthan

जयपुर। शहर के हसनपुरा इलाके में खातीपुरा रोड स्थित वेलकम कॉलोनी के पास पानी के अवैध कनेक्शन काटना जलदाय विभाग को भारी पड़ गया। यहां राइजिंग लाइन से कुछ लोगों ने पानी के कनेक्शन ले रखे हैं। जानकारी मिलने पर स्थानीय अभियंता कर्मचारियों के साथ कनेक्शन काटने पहुंचे तो कुछ कनेक्शन काटते ही माहौल गरमा गया। कनेक्शन काटने से स्थानीय लोग नाराज हो गए। ऐसे में बढ़ती नाराजगी को देखते हुए पीएचईडी की टीम को वापस लौटना पड़ा।
दरअसल, वेलकम कॉलोनी में द्रव्यवती नदी के पास से गुजर रही जलदाय विभाग की 12 इंच की राइजिंग डीआई लाइन से स्थानीय लोगों ने अवैध रूप से कनेक्शन ले रखे हैं। इसकी जानकारी मिलने पर स्थानीय जेईएन विपिन कटारा कर्मचारियों के साथ अवैध रूप से चल रहे कनेक्शन काटने पहुंचे। पीएचईडी की टीम ने आठ कनेक्शन काटे ही थे कि कनेक्शन काटने की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग एकत्रित हो गए और कनेक्शन काटने का विरोध करने लगे। टीम को बाकी अवैध कनेक्शन नहीं काटने दिए।
जेईएन विपिन कटारा ने बताया कि टीम की कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने भारी विरोध किया। टीम के साथ कोई पुलिस प्रोटेक्शन नहीं होने के कारण मामला बिगड़ता देख टीम को बेरंग लौटना पड़ा। इस मामले में कार्रवाई से पहले स्थानीय अभियंता कार्यालय स्तर पर उच्चाधिकारियों को बताते हुए पुलिस प्रोटेक्शन उपलब्ध करवाने की मांग की गई थी लेकिन टीम के साथ पुलिस जाब्ता नहीं भेजा गया। इस कारण अवैध कनेक्शन काटने के दौरान टीम को ना केवल विरोध का सामना करना पड़ा बल्कि वापस तक लौटना पड़ गया। संभवतया बाकी रहे कनेक्शनों को अब पुलिस जाप्ते की मौजूदगी में काटा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो