scriptजयपुर कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने फिल्म पद्मावती को लेकर दिया बड़ा बयान,किसी भी कीमत पर नहीं रिलीज होने देंगे फिल्म | Protest against Padmavati Stronger Jaipur Congress president | Patrika News

जयपुर कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने फिल्म पद्मावती को लेकर दिया बड़ा बयान,किसी भी कीमत पर नहीं रिलीज होने देंगे फिल्म

locationजयपुरPublished: Nov 06, 2017 12:48:16 pm

Submitted by:

rajesh walia

राजपूत संगठनों के विरोध के बाद अब शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी साफ कर दिया है कि फिल्म ‘पद्मावती’को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

Protest against Padmavati Stronger Jaipur Congress president Pratap singh Khachariyawas Statement
जैसा की हम सब जानते हैं 1 दिसंबर को निर्देशक संजय लीला भंसाली की सबसे बड़ी फिल्म ‘पद्मावती’ बॅाक्स ऑफिस पर दस्तक देने वाली है। फिल्म ‘पद्मावती’ जब से अस्तित्व में आई है तब से सुर्खियों में बनी है। फिल्म के कहानी से लेकर इसके कैरेक्टर तक सभी कहीं न कहीं विवाद का कारण रहे। अब फिल्म राजनीति के शिकंजे में फंसती दिखाई दे रही है। फिल्म पद्मावती से विवादों के बादल छंटने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। खबरों की माने तो राजस्थान से उठे विरोध के सूर अब दूसरे राज्यों में भी गुंजने लगे है।
गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावती का राजस्थान में विरोध तेज होता जा रहा है। राजपूत संगठनों के विरोध के बाद अब शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी साफ कर दिया है कि “इतिहास और पद्मावती के चरित्र को तोड़ मरोड़कर पेश की जा रही इस फिल्म को किसी भी कीमत पर रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। अगर फिर भी फिल्म रिलीज की गई तो लाठी-गोली चलने के लिए केंद्र व राज्य सरकार जिम्मेदार होगी। खाचरियावास ने साफ किया कि पहले फिल्म को इतिहास के जानकारों और पद्मावती को जानने वाले लोगों को दिखाया जाए। अगर वे हरी झंडी देते हैं तो ही फिल्म को रिलीज किया जाए।” खाचरियावास ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयानों की भी निंदा की। आपको बता दें कि पद्मावती की रिलीज को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ये विश्वास दिलाया है कि पद्मावती के रिलीज को लेकर राजस्थान में कोई समस्या न आए। उन्होंने कहा कि सरकार इसका पूरा ध्यान रखेगी। साथ ही उन्होंने कहा था कि फिल्म रिलीज के समय कानून व्यवस्था पूरी तरह से नियंत्रण में होगी।
कांग्रेस अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास से पहले राजनीति से जुड़े कई बड़े नाम इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दे चुके है। गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने भी पद्मावती फिल्म मामले में बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखना सरकार का काम है। जो कानून तोड़ेगा, उसे सजा मिलेगी। पद्ममिनी किसी जाति विशेष की नहीं है। बल्कि देश का प्रतीक है। आपको बता दें कि गुजरात में बीजेपी ने क्षत्रीय समाज के विरोध के चलते फिल्म को बैन करने की मांग की है। वैसे ये पहली बार नहीं हो रहा। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से क्षत्रीय समाज के लोग पद्मावती को लेकर विरोध कर रहे हैं। इन नेताओं का मानना है कि भंसाली की फिल्म में पद्मावती की कहानी को उलट पुलट कर पेश किया जा रहा है। इसी के आधार पर बीजेपी ने सेंसर बोर्ड और केंद्र सरकार से फिल्म को बैन करने की मांग की है। गुजरात ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र में पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल ने भी पद्मावती को बैन करने की मांग की है।
संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म पद्मावती में दीपिका रानी पद्मावती का किरदार निभा रही हैं तो वहीं रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी और शाहिद कपूर राजा रावल रतन सिंह के किरदार में नजर आएंगे और साथ ही फिल्म में अदिति राव हैदरी भी नजर आएंगी। यह फिल्म १ दिसंबर को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने बहुत पसंद किया है और हाल ही में रिलीज फिल्म का घूमर गाना लोगों की जुबां पर छाया हुआ है। गौरतलब है कि अपने सतीत्व की रक्षा करने के लिए 16,000 रानियों का यूं अग्नि स्नान करना पूरे विश्व में एकमात्र उदाहरण है। ऐसे में इस फिल्म में रानी पद्मावती की छवि का पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो