script

राजस्थान यूनिवर्सिटी में लगे बिस्तर, जला अलाव, सरकार की सद्बुद्धि के लिए छात्र-छात्राएं कर रहे भजन

locationजयपुरPublished: Dec 30, 2019 09:56:37 pm

तीस दिन बाद फिर राजस्थान विश्वविद्यालय में गरमाया स्कूल व्याख्याता परीक्षा तिथि बढ़वाने का मामला, दो छात्राएं बॉयज हॉस्टल के पास पानी की टंकी पर चढ़ीं

jaipur

राजस्थान यूनिवर्सिटी में लगे बिस्तर, जला अलाव, सरकार की सद्बुद्धि के लिए छात्र-छात्राएं कर रहे भजन

जयपुर। राजस्थान विश्वविद्यालय के बॉयज हॉस्टल के पास बनी पानी की टंकी के आस—पास छात्र—छात्राओं ने अपने बिस्तर लगा लिए हैं। कड़कड़ाती सर्दी से बचने के लिए यहां कई जगह अलाव जल रहे हैं। जहां छात्र—छात्राएं तप रहे हैं। वही पास ही छात्र—छात्राएं सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए भजन गा रहे हैं। गौरतलब है कि तीन से 13 जनवरी तक आयोजित होने जा रही स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढ़वाने को मामला एक बार फिर सोमवार को गर्मा गया। सर्दी में दो छात्राएं करीब 2.30 बजे राजस्थान विश्वविद्यालय के बॉयज हॉस्टल के पास बनी पानी की टंकी पर चढ़ गईं और परीक्षा तिथि आगे बढ़वाने की मांग करने लगीं।
छात्राओं ने हाथ में पेट्रोल की बोतल भी थी। नीचे कई छात्राएं सीढिय़ों पर बैठ गईं। सूचना मिलने पर विश्वविद्यालय प्रशासन, पुलिस जाब्ता, एम्बुलेंस और फायर ब्रिग्रेड मौके पर पहुंची। अभ्यर्थियों ने खूब हंगामा किया। छात्राओं के लिए रस्सी के सहारे माइक पहुंचाया गया। इसके बाद उन्होंने कहा कि हमारी मुख्य मांग परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने को लेकर है, जिस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है। सरकार ने डेढ़ लाख अभ्यर्थियों के साथ धोखा किया है। देर शाम तक छात्राएं टंकी पर ही रहीं।
यह भी पढ़ें : फर्स्ट ग्रेड की परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग, छात्राएं टंकी पर चढ़ी, देखें वीडियो

बिगड़ी बात…लौटा जाब्ता

प्रदर्शन के दौरान पुलिस और छात्र पानी की टंकी से कुछ दूरी पर खड़े हो गए। कुछ समय बाद विवि की छात्रसंघ अध्यक्ष पूजा वर्मा मौके पर पहुंचीं। पुलिस भी पास में ही थी, इतने में किसी ने अलाव के लिए आग लगा दी। पुलिस प्रशासन इससे नाराज हुआ और छात्रों को वहां से भगा दिया। छात्र फिर हॉस्टल्स के सामने जाकर खड़े हो गए। मामला शांत होता देख पूजा ने छात्रों को वहां फिर से बुला लिया और कहा कि सब घटना का फेसबुक लाइव करो…यह सुनकर पुलिस अधिकारी खफा हो गए और पूजा से कहा, ‘मैडम कानून व्यवस्था फिर आप ही देख लो, हम यहां से चले जाते हैं।Ó इसके बाद पुलिस जाब्ता को वापस लौटने के निर्देश दे दिए गए। पुलिस की गाडिय़ां मौके से रवाना हो गईं। हालांकि कुछ गाडिय़ां थोड़ी दूरी पर जाकर खड़ी हो गईं। पुलिस के जाने के बाद छात्र टंकी के नीचे मैदान में पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे।

ट्रेंडिंग वीडियो