scriptपांच घंटे से कड़कड़ाती सर्दी में टंकी पर संघर्ष कर रही छात्राएं, दिल्ली तक पहुंचा मामला, देखें वीडियो | Protest at water tanki after 5 hours for first grade exam postponed | Patrika News
जयपुर

पांच घंटे से कड़कड़ाती सर्दी में टंकी पर संघर्ष कर रही छात्राएं, दिल्ली तक पहुंचा मामला, देखें वीडियो

राजस्थान यूनिवर्सिटी में बॉयज हॉस्टल के पास पानी की टंकी पर दोपहर में चढ़ी थी छात्राएं, तेज सर्दी में भी करीब पांच घंटे से कर रही हैं विरोध प्रदर्शन, स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा को आगे करने की है मांग

जयपुरDec 30, 2019 / 07:16 pm

pushpendra shekhawat

jaipur

पांच घंटे से कड़कड़ाती सर्दी में भूखी प्यासी टंकी पर संघर्ष कर रही छात्राएं, देखें वीडियो

जयपुर. तीन जनवरी से आयोजित होने जा रही स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढ़वाने का मामला एक बार फिर सोमवार को गर्मा गया। हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में दो छात्राएं करीब 2.30 बजे राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रावासों के पास बनी पानी की टंकी पर चढ़ गईं और परीक्षा तिथि आगे बढ़वाने की मांग करने लगीं। नीचे कई छात्राएं सीढिय़ों पर बैठ गईं। सूचना मिलने पर विश्वविद्यालय प्रशासन, पुलिस जाब्ता, एम्बुलेंस और फायर ब्रिग्रेड मौके पर पहुंची। अभ्यर्थियों ने खूब हंगामा किया। छात्राएं करीब पांच घंटे से कड़कड़ाती संघर्ष में टंकी पर बैठी हुई हैं। छात्राओं के लिए रस्सी के सहारे माइक पहुंचाया गया।
इसके बाद उन्होंने कहा कि हमारी मुख्य मांग परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने को लेकर है, जिस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। सरकार ने डेढ़ लाख अभ्यर्थियों के साथ धोखा किया है। वहीं इस मामले में छात्र—छात्राओं के साथ विरोध कर रहे राज्यसभा सांसद डॉ.किरोड़ी लाल मीणा दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने को लेकर छात्र-छात्राओं का प्रतिनिधिमंडल मेरे साथ दिल्ली पहुंच गया है और मैं इनकी बात आलाकमान के पास रखने का पुरजोर प्रयत्न कर रहा हूं। उल्लेखनीय है कि किरोड़ी ने आंदोलन का नेतृत्व किया था।
ये है मामला

स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा की तिथि आगे बढ़वाने के साथ ही अन्य मांगों को लेकर 1 दिसंबर से छात्रों का प्रदर्शन राजस्थान विश्विद्यालय से शुरू हुआ था। इसके बाद अभ्यर्थियों ने सिविल लाइन कूच किया था। फिर पुलिस कमिश्नरेट के सामने शहीद स्मारक पर धरना चला। इसके बाद पांच छात्राएं जगतपुरा में पानी की टंकी पर चढ़ गई थीं। हालांकि 32 घंटे के बाद वे नीचे उतर आईं थीं। सरकार ने मामले में बैठक कर परीक्षा तय समय पर ही कराने की बात कही, लेकिन अगस्त 2020 में रीट और तीन हजार पदों पर सितंबर में नई भर्तियों की भी घोषणा की। इसके बाद मामले में कई मोड़ आए।

Home / Jaipur / पांच घंटे से कड़कड़ाती सर्दी में टंकी पर संघर्ष कर रही छात्राएं, दिल्ली तक पहुंचा मामला, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो