scriptप्रदेश में आठ बजे बाद भी धड़ल्ले से बिकती है शराब, नियमों और क़ानून की उड़ रही है धज्जियां | Protest For liquer ban in Rajasthan | Patrika News

प्रदेश में आठ बजे बाद भी धड़ल्ले से बिकती है शराब, नियमों और क़ानून की उड़ रही है धज्जियां

locationजयपुरPublished: Jun 01, 2018 07:57:10 pm

Submitted by:

rohit sharma

प्रदेश में आठ बजे बाद भी धड़ल्ले से बिकती है शराब, नियमों और क़ानून की उड़ रही है धज्जियां
 

poonam

poonam

जयपुर

प्रदेश में रात आठ बजे बाद शराब की बिक्री परवान पर है तथा इसी के साथ एक लाइसेन्स की आड़ में कई अवैध ठेके मफ़ियाओं के द्वारा संचालित हैं प्रदेश में कई ऐसे ठेके है जो आबकारी नियमों व क़ानून को भी नहीं मानते, ऐसी बहुत सारे मुद्दों को लेकर जस्टिस फ़ॉर छाबड़ा संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम अंकुर छाबड़ा ने अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ आबकारी अधिकारियों से मुलाक़ात की, मीटिंगों का दौर लगातार दो दिन चला, वित्त सचिव ने आकर समस्याओं के समाधान हेतू अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।
पूनम अंकुर छाबड़ा ने बताया आज राजस्थान प्रदेश का हर व्यक्ति शराब के कारण प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से पीड़ित है आम जन इतना परेशान है जिसका अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल है, महिलाओं व बच्चियों का घर से निकलना मुश्किल हुआ है। शराब के ठेकेदार इस क़दर नियमों को ताक पर रख रहे हैं जैसे आबकारी अधिकारियों को उन्होंने ख़रीद लिया हो।

प्रदेश में आज भी रात आठ बजे बाद हर शराब ठेके के बाहर सेलसमेन खड़ा हो कर शराब बेच रहा है और बहुत से ठेके तो इस नियम को मानते ही नहीं वो तो 24 घण्टे ठेकों को खुला रख कर आबकारी नियमों का मज़ाक़ बना रहे हैं राजस्थान में जितने लाइसेन्स शुदा ठेकें है उसके दस गुणा अवैध ठेके हैं जिस पर आबकारी अधिकारी कोई कार्यवाही नहीं कर रहे साथ ही अपनी जिम्मेदारियों से भी भाग रहे है । ऐसे ही कुछ ठेकों की लिस्ट, जो आबकारी नियमों की धज्जियाँ उड़ा रहे है उसकी लिस्ट हमारे संगठन ने आबकारी विभाग को दी है जिस पर कड़ी करवाई निर्देश श्रीमान वित्त सचिव महोदय ने दिए, इसमें जयपुर समेत प्रदेश के कई जिलों के ठेकों पर केस बनाये गये है चालान किया गया और आगे इनका लाइसेन्स भी निरस्त या ससपेंड किया जायेगा।
पूनम अंकुर छाबड़ा ने गुरुशरण छाबड़ा साहब की जयंती व पुण्यतिथि पर ड्राई डे की माँग की, जिसके लिए वित्त सचिव ने इसे मन्त्रिमण्डल की मीटिंग में रखने का आश्वासन दिया है। बैठक में वित्त सचिव प्रवीण गुप्ता, अतिरिक्त आयुक्त रश्मि, अतिरिक्त वित्त सचिव ओमकार, जयपुर आबकारी अधिकारी राजेश वर्मा, पूनम अंकुर छाबड़ा, अंकुर छाबड़ा, भूपेन्द्र गुर्जर सम्मिलित हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो