scriptअमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा की चिंगारी पहुंची राजस्थान, दिल्ली के बाद बीजेपी का जयपुर में धरना | protest in Jaipur after violence in Amit Shah road show in Kolkata | Patrika News

अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा की चिंगारी पहुंची राजस्थान, दिल्ली के बाद बीजेपी का जयपुर में धरना

locationजयपुरPublished: May 15, 2019 04:21:47 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

जयपुर में भी भाजपा ने खोला ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा, दिल्ली के बाद प्रदेश की राजधानी में धरना

jaipur news

protest in Jaipur after violence in Amit Shah road show in Kolkata

जयपुर। जयपुर। पश्चिम बंगाल में अमित शाह के रोड शो के दौरान हुए हिंसा की घटना के विरोध में भाजपा की ओर से बुधवार को सिविल लाइन्स फाटक के पास धरना शुरू हो गया है। यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। धरने में प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी, रामचारण बोहरा, विधायक सतीश पुनिया, कालीचरण सराफ, पूर्व विधायक अशोक परनामी सहित अन्य नेता पहुंचे हैं। बता दें इससे पहले यहां धरने को लेकर तैयारी चल रही थी। यहां सड़क पर टेंट लगाया जा रहा था। राजमहल होटल चौराहे से सिविल लाइन फाटक की तरफ ट्रेफिक संचालन भी बंद कर दिया गया है।
madan lal saini
वहीं पार्टी ने दिल्‍ली के जंतर-मंतर पर भी ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं का जंतर-मंतर पर प्रदर्शन जारी है। भाजपा नेता मुंह पर उंगली रखकर अपना विरोध जता रहे हैं। भाजपा नेता धरने पर पार्टी अध्‍यक्ष शाह की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बाद बैठे हैं। हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, जितेंद्र सिंह और विजय गोयल व अन्‍य नेता मौजूद हैं।

TMC करा रही है हिंसा

बुधवार को अमित शाह ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर ममता बनर्जी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस हिंसा कराती है। यहां पर लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मंगलवार को रोड शो से 3 घंटे पहले भाजपा के पोस्टर उतारे गए। उन्होंने कहा कि वह ममता दीदी को बताना चाहते हैं कि आप सिर्फ 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा देश के सभी राज्यों में चुनाव लड़ रही है। मगर कहीं पर भी हिंसा नहीं हुई, लेकिन बंगाल में हर चरण में हिंसा हुई इसका साफ़ मतलब है कि हिंसा TMC कर रही है।
लोकतंत्र का घोटा जा रहा है गला
बता दें कि पश्चिम बंगाल में रोड शो के दौरान लगे हिंसा के आरोपों को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को दिल्‍ली में प्रेस कॉफ्रेंस कर सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि अब तक चुनाव के 6 चरण समाप्त हो चुके हैं। इन 6 के 6 चरणों में सिवाय बंगाल के कहीं भी हिंसा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस हिंसा कराती है। यहां पर लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कल रोड के 3 घंटे पहले भाजपा के पोस्टर उतारे गए। आपको बता दें कि मंगलवार को कोलकाता में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा भड़क गई थी।
उन्होंने कहा कि सुबह से पूरे कोलकाता में चर्चा थी कि यूनिवर्सिटी के अंदर से आकर कुछ लोग दंगा करेंगे। पुलिस ने कोई जांच नहीं की और न ही किसी को गिरफ्तार करने की कोशिश की गई। जहां ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा रखी है वो जगह कमरों के अंदर है। कॉलेज बंद हो चुका था, सब लॉक हो चुका था, फिर किसने कमरे खोले। ताला भी नहीं टूटा है, फिर चाबी किसके पास थी। कॉलेज में टीएमसी का कब्जा है। वोटबैंक की राजनीति के लिए महान शिक्षाशास्त्री की प्रतिमा का तोड़ने का मतलब है कि टीएमसी की उल्टी गिनती शुरू हो गई।
‘बंगाल में चुनाव आयोग मूक दर्शक’

उन्होंने कहा कि बंगाल में चुनाव आयोग मूक दर्शक बना है। चुनाव आयोग ने तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वह पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि पांचवें और छठे चरण के बाद भाजपा अकेले पूर्ण बहुमत का आंकड़ा पार कर चुकी है। सातवें चरण के बाद 300 सीटों से ज्यादा जीतकर नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह बंगाल की जनता के आक्रोश को देख चुके हैं, जैसी स्थिति वहां ममता दीदी ने बनाई है उसे जनता स्वीकार नहीं कर सकती। भाजपा अध्यक्ष बोले की अगर CRPF न होती तो मेरा वहां से बच निकलना बहुत मुश्किल था। उन्होंने कहा कि हमारे बहुत कार्यकर्ता मारे गए हैं, मुझ पर हमला होना भी स्वाभाविक था, इससे ये तय हो गया है कि TMC किसी भी हद तक जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो