script

Pulwama Terror Attack : जयपुर में आक्रोश का सैलाब, गूंजी एक ही आवाज : एक भी आतंकी जिन्दा न रहे

locationजयपुरPublished: Feb 15, 2019 10:19:00 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

pulwama terrorist attack

Pulwama Terror Attack : जयपुर में आक्रोश का सैलाब, गूंजी एक ही आवाज : एक भी आतंकी जिन्दा न रहे

जयपुर। आतंकवादी हमले के खिलाफ जयपुरवासियों का आक्रोश शुक्रवार को उबाल पर आ गया। हाथ में तिरंगा लहराते लोग शहर की सड़कों पर आतंकवादियों के खात्मे की आवाज बुलंद करते आगे बढ़ते गए। शहीद जवानों के प्रति दिल में दर्द था तो आतंकवादियों के खिलाफ आंखों में गुस्सा। अब और नहीं, अब और नहीं, आतंक का साया अब और नहीं…, कसम है वीर जवानों की, गर्दन उड़ा दो ऐसे हैवानों की…, आतंकवाद का खात्मा करे मोदी सरकार, बस करे सरकार… सहित कई जोशिले नारों के साथ आधी रात बाद तक पूरा शहर गूंजता रहा।
Pulwama Terror Attack
बच्चे, युवा, बुजुर्गों से लेकर संत—महंत, वकील, नर्सिंग कर्मी, मंत्री, विधायक, व्यापारी नेता हर कोई सड़क पर ही नजर आया। जोश इतना की मानों जैसे दुश्मन सामने खड़ा हो। कहीं कैंडल मार्च के जरिए शहीदो को श्रदृधांजलि के लिए उमड़े तो कहीं सड़कों पर गुस्सा फूट पड़ा।
Pulwama Terror Attack
युवाओं में गुस्सा इतना था कि कई जगह पाकिस्तान के झंडा तक जलाया गया। शहर का ऐसा कोई बड़ा इलाका नहीं बचा जहां जस्टिस लेने की आवाज नहीं उठी।

Pulwama Terror Attack
जनपथ पर अमर जवान ज्योति तो लोगों का हुजूम उमड़ा पड़ा। हाथ में तिरंगा लहराते लोग भारत माता की जयकार लगाते रहे। भीड़ बढने के साथ—साथ जोश और गुस्सा भी बढ़ता गया।
Pulwama Terror Attack
हर कोई अब निर्णायक सर्जिकल स्ट्राइक छेडऩे की मांग करते रहे। इस दौरान शहीद स्मारक, स्टेच्यू सर्किल, जवाहर सर्किल पर हजारों की संख्या में लोगों ने मोमबती जलाकर श्रद्धाजंलि अर्पित की।

Pulwama Terror Attack
मंदिरों में शहीदों की आत्मा की शांति के लिए यज्ञ किए गए। कई गुरुद्वारों में विशेष अरदास तो चर्च में प्रार्थना सभाएं हुईं।
Pulwama Terror Attack
राजनैतिक दल भी सक्रिय…

शहर कांग्रेस— जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तथा परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की अगुवाई में अमर जवान ज्योति पर कैंडल मार्च किया गया। विधायक रफीक खान, अर्चना शर्मा सहित कांग्रेस कार्यकर्ता साथ रहे।
शहर भाजपा— जयपुर शहर भाजपा संगठन के अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता, पार्षद दिनेश कांवट व अन्य कार्यकर्ताओं के साथ स्टेच्यू सर्किल, अमर जवान ज्योति पहुंचे। स्टेच्यू सर्किल पर कैंडल मार्च में शामिल हुए और शहीदों को श्रदृधांजलि दी। भाजपा युवा मोर्चा सांगानेर की ओर से मालपुरा गेट पुलिस चौकी से सिटीएस बस स्टैंड तक कैंडल मार्च निकाला गया।

ट्रेंडिंग वीडियो