scriptNHM भर्ती 15 दिन में पूरी नहीं कराए जाने पर प्रदेशभर में आंदोलन की चेतावनी… | protest threat on not completion of NHM recruitment 2019 in 15 days | Patrika News

NHM भर्ती 15 दिन में पूरी नहीं कराए जाने पर प्रदेशभर में आंदोलन की चेतावनी…

locationजयपुरPublished: Jun 29, 2019 12:56:05 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

NHM recruitment 2019 15 दिन में पूरी नहीं कराने पर प्रदेशभर में आंदोलन किया जाएगा।

protest threat on not completion of NHM recruitment 2019 in 15 days

NHM भर्ती 15 दिन में पूरी नहीं कराए जाने पर प्रदेशभर में आंदोलन की चेतावनी…

जयपुर। All India Medical Students Association ने NHM Recruitment 2019 के तहत 2500 पदों के लिए होने वाली कम्यूनिटी हैल्थ वर्कर ( Community Health Worker ) की भर्ती को 15 दिन में पूरी कराने की मांग की है। एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव भरत बेनीवाल ने बताया कि इस भर्ती को इस अवधि में पूरा नहीं कराया गया और कांग्रेस की घोषणा के अनुसार नर्स ग्रेड द्वितीय भर्ती ( Nurse Grade-II को निरस्त कर पुन: लिखित परीक्षा से नहीं करवाई गई तो प्रदेशभर में आंदोलन किया जाएगा। गौरतलब है कि एनएचएम की ओर से यह परीक्षा पहले 22 जून को आयोजित की जाने वाली थी, लेकिन भर्ती में विवाद खड़ा होने के बाद इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था।
protest threat on not completion of NHM recruitment 2019 in 15 days
गौरतलब है कि राज्य विधानसभा में शुक्रवार को एनएचएम भर्ती मामले ( NHM Recruitment 2019 Vacancy details ) को लेकर प्रतिपक्ष भाजपा ने सरकार को जमकर घेरा और इन मुद्दों पर जवाब भी मांगा।
सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद शून्यकाल में सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ( mla ashok lahoti ) ने NHM recruitment मामला उठाया। उन्होंने मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग करते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ( health minister raghu sharma ) से इस्तीफा देने अथवा उनको बरखास्त करने की मांग की। इस मामले पर हुए हंगामे को शांत करने के प्रयासों के बीच ही उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ( Rajendra Rathore ) ने बजरी ( illegal gravel mining ) का मामला उठा दिया। उन्होंने सीधेतौर पर बजरी माफिया और सरकार के बीच साठ-गांठ का आरोप लगाते हुए कह दिया कि अवैध बजरी की बंधी ऊपर तक जा रही है। इस पर सत्तापक्ष और प्रतिपक्ष के सदस्य उलझ गए। एनएचएम भर्ती एवं बजरी माफिया पर लगाम एवं बजरी सकंट को लेकर सरकार से विपक्षी सदस्यों ने जवाब मांगा। सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आने पर सदस्यों ने शोर-शराबा किया। हंगामे के बीच भाजपा सदस्य सदन से बहिर्गमन कर गए।
protest threat on not completion of NHM recruitment 2019 in 15 days
स्पीकर ने मुझे बोलने नहीं दिया : चिकित्सा मंत्री
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ( health minister raghu sharma ) ने एनएचएम भर्ती घोटाले ( NHM scam in rajasthan ) पर मीडिया के सामने अपना पक्ष रखते हुए स्पीकर की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुझे अफसोस इस बात का है कि स्पीकर ने मुझे बोलने नहीं दिया। मैंने अध्यक्ष को इसके लिए अपना विरोध जता दिया। इसके लिए मैं सदन के नेता से इसकी शिकायत भी करूंगा। शर्मा ने कहा कि हमने भ्रष्टाचार रोका है, कोई गुनाह नहीं किया है। हम हर भ्रष्टाचार को रोकने का काम करेंगे। सदन में वो लोग भ्रष्टाचार की बात कर रहे हैं, जिनके किस्से पूरे पांच साल छाए रहे थे। मैंने आज स्पीकर से एतराज जताया था, लेकिन दुर्भाग्य से स्पीकर ने मुझे जनता के बीच अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया। जनता के बीच सच्चाई जानी चाहिए। एक झूठ सौ बार बोलने से वो सच नहीं हो जाता।
protest threat on not completion of NHM recruitment 2019 in 15 days
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो